Sportsखेल/क्रिकेट

इंडिया-पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच की तारीख बदली:15 नहीं, 14 अक्टूबर को मुकाबला; पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बदलाव के लिए राजी

वनडे वर्ल्ड कप में 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने वाले भारत-पाकिस्तान मुकाबले की तारीख बदल दी गई है। यह मैच अब 14 अक्टूबर को खेला जाएगा। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) तारीख में बदलाव के लिए राजी हो गया है।

श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान के मैच की तारीख भी बदली गई है। यह मैच 12 अक्टूबर को खेला जाना था। अब यह मुकाबला 10 अक्टूबर को होगा। इस बदलाव के चलते पाकिस्तान को भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले 3 दिन का गैप मिल जाएगा।

वनडे वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से खेला जाएगा और इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने जून के आखिर में इसका शेड्यूल जारी किया था। दूसरी टीमों के कुछ मैच का समय भी बदला जा सकता है। ICC जल्द ही नया शेड्यूल जारी करेगा।

सुरक्षा कारणों से बदली जा रही है तारीख
सुरक्षा एजेंसियों ने अहमदाबाद में 15 अक्टूबर को होने वाले मैच को लेकर चिंता जाहिर की थी। एजेंसियों ने कहा था कि इस तारीख को नवरात्रि का पहला दिन होगा। ऐसे में पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने में दिक्कत हो सकती है। इसके बाद ICC और BCCI ने पाकिस्तान बोर्ड से संपर्क किया और 2 ग्रुप मैचों की तारीख बदलने पर बात की।

पहले यह था पाकिस्तान का शेड्यूल

 

भारत का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से
भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 में अपने अभियान की शुरूआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से करेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मुकाबला 8 अक्टूबर को खेला जाएगा। दोनों टीमें 8 अक्टूबर को चेन्नई में आमने-सामने होगी।

वर्ल्डकप के 2 वेन्यू बदलवाने की पाकिस्तान की मांग खारिज
पाकिस्तान 2023 वनडे वर्ल्ड कप में अपने दो लीग मैच की जगह बदलवाना चाहता था, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक ICC और BCCI ने उसकी ये मांग खारिज कर दी है। मांग खारिज करने का आधार यह है कि पाकिस्तान ने यह नहीं बताया था कि वह वेन्यू क्यों बदलवाना चाहता है।