गैजेटटेक ज्ञानहोम

जियो ने लॉन्च किया किफायती लैपटॉप, जाने क्या है कीमत

यदि आप अपने स्कूल या कॉलेज के काम के लिए लैपटॉप खरीदने का सोच रहे हैं। आपको थोड़ा बहुत इंटरनेट का काम होता है या फिर प्रेजेंटेशन आदि के लिए लैपटॉप खरीदने का सोच रहे हैं, तो ये लैपटॉप आपके काम का है। दरअसल, रिलायंस जियो ने भारत में अपना सेकेंड जेनरेशन जियोबुक लैपटॉप लॉन्च कर दिया है। लैपटॉप के परफॉर्मेंस और डिजाइन में कई अपडेट किए गए हैं।

जियोबुक सेकेंड जेनरेशन JioOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। इसमें 1.4G की LTE की स्पीड मिलेगी। जियोबुक में डुअल बैंड वाई-फाई का सपोर्ट रहेगा। साथ ही 75+ कीबोर्ड के शॉर्टकट भी मिलेंगे। इसके अलावा ट्रैकपैड गेस्चर का फीचर भी मिलेगा। जियोबुक में वायरलेस प्रिंटिंग फीचर भी है।

लेटेस्ट जियोबुक लैपटॉप पिछले वर्जन से काफी हल्का है। इसका वजन केवल 990 ग्राम है। लैपटॉप ऑक्टाकोर प्रोसेसर पर आधारित है जो इसे तेज़ बनाए रखेगा। जियोबुक में 4 जीबी के रैम के साथ 64GB की स्टोरेज है और 11.6 इंच की एंटी-ग्लेयर HD डिस्प्ले है।

जियोबुक सेकेंड जेनरेशन 5 अगस्त से ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन इंडिया और रिलायंस डिजिटल के ऑनलाइन स्टोर से खरीदा जा सकेगा। साथ ही ऑफलाइन स्टोर्स पर भी लैपटॉप की बिक्री जारी रहेगी। इस लैपटॉप की कीमत महज़ 16,499 रु. बताई जा रही है।