मध्य प्रदेशराजनीतीहोम

मध्यप्रदेश : विजयवर्गीय के मन में भी मुख्यमंत्री बनने की इच्छा ?

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी दल तैयारियों में जुटे हुए हैं। कई नेता टिकट की दावेदारी पेश कर रहे हैं तो कई नेताओं का ख्वाब मुख्यमंत्री बनने का है। इस बीच बीजेपी राष्ट्रीय महामंत्री और मध्यप्रदेश के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने सीएम पद को लेकर अपनी राय जाहिर की है।

एक पत्रकार ने कैलाश विजयवर्गीय से सवाल किया था, आप भी बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं और कार्यकर्ता आपको भी मुख्यमंत्री बनते हुए देखना चाहते हैं, इस पर आपकी क्या राय है। तो इस सवाल का विजयवर्गीय ने हंसते हुए जवाब दिया और कहा, “आपके मुंह में घी शक्कर।”

कैलाश विजयवर्गीय के इस बयान के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। उन्होंने अपने इस बयान से ये तो साफ कर दिया कि कहीं न कहीं उनके मन में भी मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री बनने की इच्छा है। हालांकि इसको लेकर उन्होंने खुलकर कुछ नहीं बोला है।

उधर, रतलाम के जावरा में बीजेपी उपाध्यक्ष आलोक शर्मा ने प्रदेश के मुस्लिमों को लेकर विवादित बयान दिया था, जिसका रविवार को कैलाश विजयवर्गीय ने डैमेज कंट्रोल किया। विजयवर्गीय ने रतलाम में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, “प्रदेश के मुस्लिम बीजेपी से प्रेम करते हैं। यही नहीं बीजेपी को वोट भी देते हैं।” उन्होंने आगे कहा, “हमने यूपी में देखा कि मुस्लिमों ने बीजेपी को वोट दिया है, अब जब मध्य प्रदेश में गरीब कल्याण की योजनाएं पहुंच रही हैं तो यहां भी मुस्लिमों के वोट हमें मिलेंगे।”