उज्जैनमध्य प्रदेशविदेशहोम

उज्जैन : भारत माता की जयकारों के साथ भव्य तिरंगा यात्रा निकाली गई, मंत्री डॉ.यादव हुए शामिल

उज्जैन। आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर उज्जैन में देशभक्ति से ओतप्रोत भारत माता की जयकारों के साथ जोरशोर से उज्जैन में भव्य तिरंगा यात्रा निकाली गई। तिरंगा यात्रा का टॉवर चौक से प्रारम्भ होकर विभिन्न प्रमुख मार्गों से होते हुए विक्रम विश्वविद्यालय परिसर में समापन हुआ। भव्य तिरंगा यात्रा में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव सहित अन्य जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी एवं शहर के गणमान्य नागरिक शामिल हुए।तिरंगा यात्रा में बड़ी संख्या में प्रत्येक वर्ग के व्यक्ति एवं शासकीय एवं अशासकीय शालाओं के छात्र-छात्राएं उल्लास एवं उमंग के साथ शामिल हुए।

यात्रा को हरी झंडी उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी 97 वर्षीय प्रेमनारायण शर्मा आदि ने दिखाकर यात्रा को रवाना किया। प्रत्येक के हाथों में तिरंगा झंडा लहराते हुए भव्य तिरंगा यात्रा में देशभक्ति से ओतप्रोत नारों की गूंज के साथ गणमान्य नागरिक, छात्र-छात्राएं चल रहे थे। देशभक्ति और राष्ट्रप्रेम से उज्जैन शहर सराबोर हुआ। भव्य यात्रा उमंग और उल्लास के साथ शहर के प्रमुख स्थानों से गुजरी। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी प्रेमनारायण शर्मा ने कहा कि हमने आजादी के दिन भी झंडा लहराया था और आज भी मैं स्वयं पुन: झंडा लहरा रहा हूं।

97 वर्षीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानी प्रेमनारायण शर्मा

आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आव्हान पर हर घर तिरंगा फहराने की अपील पर पूरा देश तीन दिन तक राष्ट्रमय होकर घर-घर तिरंगा फहरा रहा है और आज 14 अगस्त को तिरंगा यात्रा निकाली गई।