देशमध्य प्रदेशराजनीतीहोम

20 अगस्त को जारी होगा शिवराज सरकार का रिपोर्ट कार्ड:अमित शाह भी आ सकते हैं भोपाल, दिल्ली की बैठक में हुआ फैसला

मध्यप्रदेश में पांचवी बार सत्ता पर काबिज होने के लिए बीजेपी अब पब्लिक के बीच बदलाव की तस्वीर रखेगी। बुधवार को दिल्ली में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की लंबी बैठक हुई।

बैठक में यह तय हुआ कि 20 अगस्त को शिवराज सरकार अपना रिपोर्ट कार्ड जारी करेगी। जिसमें बीजेपी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से आए बदलाव को बताया जाएगा।

अमित शाह आ सकते हैं भोपाल

बीजेपी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि 20 अगस्त को मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार के रिपोर्ट कार्ड को जारी करने के लिए एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने पर विचार चल रहा है। इस कार्यक्रम में समाज के सभी वर्गों युवाओं, बुजुर्गों, किसान, नौजवान, महिलाओं के साथ कर्मचारी और प्रबुद्धजनों को भी आमंत्रित किया जाएगा। कार्यक्रम में सरकार की गई योजनाओं के साथ उनके जरिए वर्ग वार, क्षेत्रवार हुए बदलाव के आंकडे़ भी रखे जाएंगे। इस कार्यक्रम में क्रेंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी आ सकते है।

30 जुलाई को अमित शाह इंदौर आए थे। जहां उन्होंने संभाग के पार्टी पदाधिकारियों की बैठक ली थी। अब 20 अगस्त को अमित शाह के भोपाल आने की चर्चा है।

ग्वालियर में उसी दिन होगी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक

20 अगस्त को ही ग्वालियर में बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक भी आयोजित की जाएगी। जिसमें प्रदेश पदाधिकारियों के साथ ही विधायक, सांसद, जिलाध्यक्ष और जिला महामंत्रियों समेत करीब 1200 पदाधिकारियों को बुलाया जाएगा। कार्यसमिति में कुछ अहम प्रस्ताव भी पारित किए जा सकते हैं।

दिग्विजय और कमलनाथ बीजेपी के टारगेट पर

इस चुनाव में बीजेपी नेताओं के निशाने पर कांग्रेस के दो बडे़ नेता मुख्य टारगेट पर रहेंगे। 2003 के पहले दिग्विजय सिंह की सरकार के दस सालों में मप्र की स्थिति और कमलनाथ की 15 महीने की सरकार में हुई वादाखिलाफी और करप्शन को बीजेपी के नेता जोर-शोर से उठाएंगे। रिपोर्ट कार्ड जारी करने के साथ ही बीजेपी यह भी बताएगी कि दिग्विजय सिंह की सरकार के दौर में मप्र में बिजली, सड़क और कानून-व्यवस्था की क्या स्थिति थी।