देशमध्य प्रदेशराजनीती

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में खत्म, मध्य प्रदेश की चुनावी तैयार पर हुई चर्चा

सार

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत कई दिग्गज नेता शामिल हुए। बैठक में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की चुनावी तैयारी को लेकर चर्चा हुई।

विस्तार

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुधवार को दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में हुई। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत कई दिग्गज नेता शामिल हुए। बैठक में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की चुनावी तैयारी को लेकर चर्चा हुई।

जानकारी के अनुसार केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्यों ने चुनावी राज्यों में पार्टी की तैयारियों के साथ ही उम्मीदवारों के चयन को लेकर चर्चा की। पार्टी विधानसभा चुनाव में लगातार हार रही सीटों पर फोकस कर रही है। ताकि उन सीटों पर जीत हासिल की जा सकें।

बता दें केंद्रीय चुनाव समिति भाजपा की चुनावी रणनीति के निर्णय लेने को लेकर सबसे बड़ी कमेटी है। समिति की बैठक आमतौर पर चुनाव की तारीखों के एलान के बाद होती है। इस बार भाजपा ने बहुत पहले से तैयारी शुरू कर दी है। दरअसल पार्टी 2018 की गलती दोहराना नहीं चाहती है। वहीं, कर्नाटक की हार के बाद से पार्टी अब मध्य प्रदेश में कोई जोखिम लेना नहीं चाहती है। मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें है। ऐसे में मध्य प्रदेश चुनाव के परिणाम 2024 को भी प्रभावित करेंगे। यहीं वजह है कि प्रदेश के चुनाव की कमान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाहने अपने हाथ में ले ली है।