मध्य प्रदेशराजनीती

MP Jan Ashirwad Yatra: यात्रा के साथ ही विवाद भी शुरू, कार्यकर्ता का आरोप- पेट्रोल और खाने का खर्च नहीं मिला

सार

MP Jan Ashirvad Yatra: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत रविवार को हुई। साथ ही विवाद भी शुरू हो गया। यात्रा में शामिल एक कार्यकर्ता ने पेट्रोल और खाने का खर्च न देने का आरोप लगाया है।

विस्तार

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत तमाम मंत्रियों और दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत मझगवां के मिचकुरिन से रविवार को भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा शुरू हुई। इसके साथ ही विवाद भी शुरू हो गए हैं। मामला थाने तक पहुंच गया है। चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र के पडवनिया कोठार निवासी मनीष यादव ने भाजपा के मझगवां मंडल अध्यक्ष प्रबल राव श्रीवास्तव पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया है। उन्होंने मझगवां थाना पुलिस से पेट्रोल और खर्च के पैसे दिलाने की मांग की है।

मनीष यादव ने थाना मझगवां में दी गई शिकायत में कहा है कि उसे मंडल अध्यक्ष प्रबल ने मिचकुरिन सभा में भीड़ लाने के लिए कहा था। उससे वादा किया था कि प्रति बाइक उसे पेट्रोल के अलावा 200 रुपये और भोजन का खर्च भी दिया जाएगा। वह सभा में 13 बाइक्स पर 26 लोगों को लेकर पहुंचा। इसके बाद जब उसने मंडल अध्यक्ष प्रबल राव से पैसे मांगे तो वह मुकर गया। जिन लोगों को वह साथ में लेकर आया था, उन्हें भोजन- पानी भी नहीं दिया गया। उसे अपने पैसे खर्च करने पड़े हैं। मनीष ने पुलिस से मांग की है कि वह उसे वादे के अनुसार मंडल अध्यक्ष या अन्य जिम्मेदारों से पैसे दिलाएं। पुलिस ने भी फिलहाल उसके आवेदन पर सील लगाकर पावती दे दी है।

आज नीमच से शुरू होगी जन आशीर्वाद यात्रा
मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी जन आशीर्वाद यात्राएं निकाल रही है। इसका आगाज भगवान राम की तपोभूमि चित्रकूट क्षेत्र से हुआ। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को यात्रा को हरी झंडी दिखाई। पूर्व में तय कार्यक्रम के अनुसार केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को चित्रकूट विधानसभा (सतना जिला) से यात्रा शुरू करानी थी। वे अब पांच सितंबर को मंडला से महाकौशल क्षेत्र और श्योपुर से ग्वालियर-चंबल क्षेत्र की यात्राओं का शुभारंभ करेंगे। बीजेपी पहली बार मध्यप्रदेश में एक साथ पांच यात्राएं निकालने जा रही है। पहले चरण की यात्रा सतना जिले के चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र के मझगवां के पास मिचकुरिन गांव से शुरू हुई। 17-18 दिन में ये यात्राएं 10 हजार 543 किलोमीटर की दूरी तय करेंगी। 25 सितंबर को भोपाल में कार्यकर्ता महाकुंभ के साथ इन यात्राओं का समापन होगा। इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भोपाल आ सकते हैं। दूसरी यात्रा सोमवार को नीमच से शुरू होगी, जिसे हरी झंडी दिखाने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आएंगे।