इंदौरमध्य प्रदेशराजनीती

खंडवा से शुरू होगी जन आशीर्वाद यात्रा, इंदौर पहुंचेगी 20 सितंबर तक

सार

इंदौर संभाग की यात्रा 6 सितंबर को खंडवा से शुरु हो रही है। इसमें केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी शामिल होंगे। 23 सितंबर को यात्रा का समापन देवास के खातेगांव मेें होगा।

विस्तार

भाजपा का इस चुनाव में मालवा निमाड़ पर ज्यादा फोकस है। इस हिस्से में दो जन आशीर्वाद यात्रा निकाली जा रही है। नीमच से शुरू हुई यात्रा में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह शामिल हुए तो 6 सितंबर को खंडवा से निकलने वाली यात्रा का नेतृत्व केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी करेंगे। यह यात्रा 20 सितंबर को इंदौर पहुंचेगी।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा निकाली जा रही जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर इंदौर के पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है। सांसद शंकर लालवानी को जन आशीर्वाद यात्रा का संभागीय संयोजक बनाया गया है। उन्होंने बताया कि इंदौर संभाग की यात्रा 6 सितंबर को खंडवा से शुरु हो रही है। इसमें केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी शामिल होंगे। 23 सितंबर को यात्रा का समापन देवास के खातेगांव मेें होगा। यात्रा 18 सितंबर को इंदौर अाएगी और 20 सितंबर को देवास जिले के लिए रवाना होगी।दो हजार किलोमीटर का सफर तय करेगी यात्रा

खंडवा से निकल रही यात्रा दौरान 31 बड़ी सभाएं एवं 15 छोटी सभा होगी। इसके अलावा 30 नुक्कड़ सभा और 42 विधानसभा में निकाली जाएगी, यात्रा कुल 2000 किलोमीटर का सफर तय करेगी। टिकट के दावेदार भी इस यात्रा में ताकत दिखाने की तैयारी कर रहे है।

इस यात्रा के रुट मेें उन क्षेत्रों को भी शामिल किया गया है। जहां पिछले साल नवंबर माह में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा गुजरी थी। भाजपा इस यात्रा के जरिए मालवा निमाड़ की आदिवासी सीटों पर भी फोकस करेगी। पिछले विधानसभा चुनाव में मालवा निमाड़ से भाजपा को कम सीटें मिली थी। इस कारण प्रदेश में भाजपा की सरकार नहीं बन पाई थी।