भोपालमध्य प्रदेशराजनीती

चुनाव आचार संहिता के पहले लोकार्पण, भूमिपूजन का मेगा ईवेंट:एक ही दिन में 14 हजार प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे सीएम

मप्र में विधानसभा चुनाव की तारीखों का दो दिनों के भीतर ऐलान हो सकता है। चुनाव आदर्श आचार संहिता लागू होने के पहले मप्र सरकार आज प्रदेश भर में निर्माण कार्यों और प्रोजेक्ट्स का भूमिपूजन, लोकार्पण करने जा रही है। अकेले भोपाल में ही आज दो स्थानों पर भूमिपूजन, लोकार्पण के कार्यक्रम रखे गए हैं। इन दोनों कार्यक्रमों में सीएम शिवराज सिंह चौहान शामिल होंगे।

खास बात ये है कि एक ही दिन में 53 हजार करोड़ के 14 हजार से अधिक विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया जाएगा। इनमें 12 हजार से ज्यादा लोकार्पण है और 2 हजार निर्माण कार्यों के भूमिपूजन किए जाएंगे।

गुफा मंदिर में होगा भोपाल का कार्यक्रम
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लालघाटी स्थित गुफा मंदिर में संत भवन का भूमि पूजन करेंगे। इस कार्यक्रम में 556.01 करोड़ की लागत से भोपाल विकास प्राधिकरण के 6 प्रोजेक्ट्स का भूमिपूजन करेंगे।
इन प्रोजेक्ट़्स की आधारशिला रखेंगे सीएम

  • मिसरोद से बर्रई होते हुए बगली सड़क निर्माण
  • रक्षा विहार फेस 3 नगर विकास योजना
  • एयरोसिटी चरण दो नगर विकास योजना
  • एयरोसिटी फेस 1 में 43 एमआईजी, 61 एलआईजी डुप्लेक्स भवन और 96 मल्टी यूनिट प्रकोष्ठों के निर्माण कार्य का भूमिपूजन
  • सीएम राइज स्कूल परियोजना के तहत भोपाल के शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल बर्रई भवन निर्माण का भूमिपूजन
  • सीएम राइज स्कूल प्रोजेक्ट के अंतर्गत सरदार वल्लभभाई पटेल शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय करोंद के भवन का भूमिपूजन।

महिलाओं के खाते में ट्रांसफर होगी गैस सिलेंडर की राशि
सीएम शिवराज सिंह चौहान भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में रसोई गैस सिलेंडर की राशि महिलाओं के खाते में ट्रांसफर करेंगे।

रविंद्र भवन में होगा भूमिपूजन] लोकार्पण का मेगा इवेंट
आचार संहिता लागू होने के ठीक पहले भोपाल के रविंद्र भवन में प्रदेश व्यापी लोकार्पण, भूमि पूजन का मेगा इवेंट किया जाएगा। इस कार्यक्रम में प्रदेश भर के सभी बाकी बचे लोकार्पण भूमि पूजन का कार्यक्रम किया जाएगा। प्रदेश भर के अलग-अलग स्थान पर इस लोकार्पण भूमि पूजन के कार्यक्रम में मंत्री, विधायक, सांसद सहित तमाम अधिकारी जुड़ेंगे।