उज्जैनभोपालमध्य प्रदेश

15 दिन की मासूम को कोई ट्रेन में छोड़ गया, अब पुलिस तलाश रही है मां को

सार

विस्तार

नौ माह कोख में पालने के बाद मासूम बालिका को मां ट्रेन की सीट पर छोड़कर लापता हो गई। ममता को शर्मसार करने का मामला उज्जैन से भोपाल के बीच नर्मदा एक्सप्रेस में हुआ है। अब पुलिस निर्दयी मां की तलाश में लगी है, जो सीसीटीवी कैमरे में दिखाई दी है।

जीआरपी टीआई ज्योति शर्मा ने बताया कि रविवार रात को ट्रेन क्रमांक 18233 नर्मदा एक्सप्रेस मे सवार यात्रियों ने रेलवे हेल्पलाइन नम्बर 182 पर कॉल कर बताया कि कोच एस/8 की बर्थ नंबर 56 पर एक मासूम बालिका को उसकी मां छोड़कर लापता हो गई है। ट्रेन के भोपाल पहुंचते ही जीआरपी एसआई श्वेता सोमकुंवर टीम के साथ कोच में पहुंची। यात्रियों से पूछताछ करने पर सामने आया कि बालिका को लेकर महिला उज्जैन स्टेशन से ट्रेन में चढ़ी थी। टॉयलेट जाने का कहकर बालिका को सीट पर ही छोड़ गई थी। इसके बाद वापस नहीं लौटी। एसआई श्वेता ने बालिका को अटेंड किया। मामला उज्जैन स्टेशन से जुड़ा होने पर जीरो पर अपराध कायम कर सोमवार को उज्जैन जीआरपी को स्थानांतरित किया है। उज्जैन जीआरपी टीआई ज्योति शर्मा के अनुसार मामले में धारा 317 का अपराध पंजीबद्ध कर जांच शुरू की गई है। बालिका के परिजनों का पता लगाने के लिये रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चेक किए गए। बालिका को गोद में लेकर महिला प्लेटफार्म नंबर 6 पर ट्रेन के आसपास घूमती दिखाई दी है। चेहरा स्पष्ट दिखाई दे रहा है। उसने सलवार सूट पहन रखा है। महिला की जानकारी जुटाई जा रही है। प्लेटफार्म के साथ ही स्टेशन परिसर के आसपास लगे कैमरे भी देखे जा रहे है। महिला के आने जाने का रूट पता किया जा रहा है। सामने आये फुटेज से पता चला है कि महिला उज्जैन स्टेशन पर ही बालिका को ट्रेन में छोड़कर लापता हुई है।

बालिका को भोपाल से लाएंगे उज्जैन
जीआरपी थाना पुलिस के अनुसार बालिका अभी भोपाल जीआरपी की देख-रेख में है। जो 15-16 दिनों की होना बताया गया है। महिला पुलिसकर्मी उसका पालन-पोषण कर रही है। बालिका को उज्जैन लाया जाएगा। जल्द ही उसे छोड़कर जाने वाले निर्दयी मां को तलाश लिया जाएगा। उसके बाद ही पता चलेगा कि उसकी क्या मजबूरी रही होगी। इसके चलते उसने मां की ममता को शर्मसार किया है।