कारोबारमध्य प्रदेश

सोम ग्रुप पर छापे में कर्मचारियों के नाम से शेयर बाजार में निवेश के दस्तावेज मिले

शराब कारोबार से जुड़ी सोम ग्रुप आफ कंपनीज पर आयकर विभाग के छापे की कार्रवाई बुधवार को दूसरे दिन भी जारी रही। विभाग को ऐसे दस्तावेज भी मिले हैं, जिनमें कर्मचारियों के नाम से शेयर बाजार में निवेश किया गया है।

कंपनी के लाकर खोले गए

कंपनी के लाकर भी बुधवार को खोले गए हैं। इनकी जांच में नकदी की जानकारी सामने आएगी। बता दें कि आयकर विभाग की टीम ने मंगलवार को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत सात राज्यों में लगभग 50 स्थानों पर कार्रवाई की थी। इसमें 500 अधिकारी-कर्मचारी लगे थे। टीम ने विभिन्न स्थानों से नकदी भी जब्त की है। आयकर विभाग ने गलत तरीके से विदेशी निवेश की आशंका की दृष्टि से छापेमारी की है।

बंगले में भी नकदी और ज्वेलरी मिली

सूत्रों ने बताया कि केरवा डेम रोड स्थित वात्सल्य नाम के बंगले में भी नकदी और ज्वेलरी मिली है। 15-20 लग्जरी कार मिली हैं। ग्रुप के कारखानों में बड़े वेयर हाउस भी मिले हैं। इनकी संख्या 20 से ऊपर बताई जा रही है। इन वेयरहाउस में बड़ी मात्रा में शराब का स्टाक मिला है।

शैल कंपनियां होने के सबूत

समूह की शैल कंपनियां होने के सबूत भी मिले हैं। इन कंपनियों के माध्यम से पैसा इधर से उधर किया जाता था। आयकर विभाग की टीम ने मध्य प्रदेश में भोपाल के अलावा जबलपुर, इंदौर, ग्वालियर और रायसेन में 30 स्थानों पर छापा मारा था। भोपाल में ग्रुप के मालिक जगदीश अरोड़ा के अरेरा कालोनी स्थित आवास, कार्यालय, डायरेक्टर्स और चार्टर्ड एकाउंटेंट के कार्यालयों में जांच की गई थी।।