उज्जैनमध्य प्रदेशराजनीती

कांग्रेस को स्ट्रांग रूम की सुरक्षा पर भरोसा नहीं,तराना विधायक ने मतगणना केंद्र जाकर देखा रजिस्टर

सार

MP Election: कांग्रेस प्रत्याशियों द्वारा अपने प्रतिनिधियों को भी इंजीनियरिंग कॉलेज में निगरानी के लिए लगा रखा है। वहीं समय-समय पर कांग्रेस प्रत्याशी भी इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंचकर स्ट्रांग रूम के बाहर निरीक्षण करते हैं और ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों से पूछताछ करते हैं।

विस्तार

रविवार 3 दिसंबर को विधानसभा चुनाव की मतगणना होनी है, लेकिन इसके पहले कांग्रेस को प्रशासन और ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों पर बिल्कुल भी विश्वास नहीं है। लगातार कांग्रेस के प्रत्याशी और नेता इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंचकर रजिस्टर चेक कर रहे हैं और उन्होंने कुछ प्रतिनिधियों को भी इंजीनियरिंग कॉलेज में देख-रेख के लिए बैठा रखा है।

विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण मतदान के बाद जिला प्रशासन द्वारा ईवीएम मशीनों को सुरक्षित रूप से इंजीनियरिंग कॉलेज के स्ट्रांग रूम में रखवा दी गई थी और पूरे इंजीनियरिंग कॉलेज को एक तरह से छावनी में तब्दील कर दिया गया है। चारों ओर पुलिस का कड़ा पहरा पुलिस और जिला प्रशासन द्वारा लगा रखा है। लगातार कैमरे के द्वारा स्ट्रांग रूम की मॉनिटरिंग की जा रही है।

उज्जैन के वरिष्ठ अधिकारी कलेक्टर एसपी सभी इंजीनियरिंग कॉलेज का निरीक्षण कर रहे हैं। इसी के साथ 3 दिसंबर को होने वाली मतगणना के लिए पुलिस और प्रशासन द्वारा कड़े इंतजाम किए गए हैं। स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रूप से ईवीएम मशीनें रखने के बाद पहले दिन से ही कांग्रेस खेमे में अनिश्चितंता का माहौल है। कांग्रेस लगातार ईवीएम मशीनों को लेकर आरोप लगा रही है।

इसी के चलते कांग्रेस प्रत्याशियों द्वारा अपने प्रतिनिधियों को भी इंजीनियरिंग कॉलेज में निगरानी के लिए लगा रखा है। वहीं समय-समय पर कांग्रेस प्रत्याशी भी इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंचकर स्ट्रांग रूम के बाहर निरीक्षण करते हैं और ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों से पूछताछ करते हैं। गुरुवार को भी तराना विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार अपने समर्थकों के साथ इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंचे और ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मी से पूछताछ के बाद उन्होंने रजिस्टर चेक किया। इस मामले में भाजपा प्रत्याशी निश्चिंत हैं और घर में चैन की नींद सो रहे हैं।