इंदौरमध्य प्रदेशराजनीती

इंदौर में कल कई सड़कें बंद रहेंगी, यहां से न जाएं, Mp Election 2023 Result के लिए निर्देश जारी

सार

तीन दिसंबर को आने की वजह से नेहरू स्टेडियम के आसपास के मार्गों पर यातायात का दबाव रहेगा। इस परिपेक्ष्य में जनसुविधा के लिए यातायात व्यवस्था में परिवर्तन किया गया है।

विस्तार

तीन दिसंबर को Mp Election 2023 Result के दौरान नेहरू स्टेडियम के आसपास के मार्गों पर यातायात का दबाव रहेगा। इस परिपेक्ष्य में जनसुविधा के लिए यातायात व्यवस्था में परिवर्तन किया गया है जो तीन दिसंबर को सुबह पांच बजे से मतगणना समाप्ति तक प्रभावशाली रहेगा।

मतगणना के दौरान यहां पर लोगों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा :-
1. होमगार्ड टी से मेडिकल हॉस्टल चौराहा होकर, जिम खाना से रेसीडेंसी तिराहा तक पूर्णतः प्रतिबंधित।
2. लोक सेवा आयोग चौराहा से पानी की टंकी, रेडियो कॉलोनी, से मुस्ताक अली चौराहा से जीपीओ चौराहा तक पूर्णतः प्रतिबंधित।
3. आजाद नगर जेल तिराहा से पानी की टंकी, शिवाजी वाटिका (व्हाईट चर्च चौराहा) पिपलेश्वर महादेव मंदिर के पास स्थित चौराहा से होमगार्ड टी तक प्रवेश पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।

जीपीओ चौराहा से रेसीडेंसी कोठी तक नो-व्हीकल जोन वाहन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगे।
एसबीआई बैंक मोड से रेसीडेंसी कोठी तक नो-व्हीकल जोन वाहन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगे।
मेडिकल हॉस्टल चौराहा से जिमखाना होते हुए रेसीडेंसी कोठी तक नो-व्हीकल जोन वाहन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगे।

यहां पर कर सकेंगे पार्किंग 
1. अभिकर्ता/प्रतिनिधि हेतु पार्किंग – समस्त अभिकर्ता एवं प्रतिनिधिगणों की पार्किंग बंगला no. 4 के सामने स्थित सीपीडब्ल्यूडी के खाली मैदान में रहेगी। नेहरू स्टेडियम एनसीसी गेट से सांवेर, देपालपुर, इंदौर 3 एवं इंदौर 4 विधानसभा के मतगणना अभिकर्ता/प्रतिनिधि की एंट्री एवम मुस्ताक अली गेट से राऊ, महू, इंदौर 1, इंदौर 2 एवं इंदौर 5 के मतगणना अभिकर्ता / प्रतिनिधि की एंट्री प्रस्तावित है।
2. मीडिया पार्किंग – मीडिया एवं पत्रकारगणों की पार्किंग एसबीआई बैंक कैंपस में रहेगी। पत्रकारगणों का प्रवेश मुश्ताक अली गेट से मिडिया परिसर तक प्रस्तावित है।

3. शासकीय अधिकारी / कर्मचारियों हेतु पार्किंगः मतगणना में लगे समस्त अधिकारी/कर्मचारियों की नेहरू स्टेडियम गेट no. 3 से शिवाजी वाटिका प्रतिमा तक सर्विस रोड पर रहेगी। मतगणना में लगे समस्त अधिकारी/कर्मचारियों का प्रवेश गेट नं. 03 से प्रस्तावित है। पुलिस अधिकारी / प्रशासनिक अधिकारियों हेतु पार्किगः समस्त पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी /कर्मचारियों की पार्किंग मेडिकल हॉस्टल ग्राउंड पर रहेगी। यातायात व्यवस्था यातायात दबाव को देखते हुए डायवर्सन प्लान समय के पूर्व भी लागू किया जा सकता है। किसी भी स्थिति में आपातकालीन वाहन नहीं रोक जाएंगे जैसे एम्बुलेंस फायर ब्रिगेड पुलिस की गाड़ी इत्यादि।