देश

इंडिया VS इंग्लैंड : सीरीज के तीन मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान, कोहली की नहीं हुई वापसी, इस नए खिलाड़ी को मिला मौका

IND VS ENG

इंडिया और इंग्लैंड ( IND VS ENG ) के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज मैच को लेकर BCCI ने प्लेइंग 11 टीम का ऐलान कर दिया है। अब तक सीरीज के दो मैच ही खेले गए हैं। इस सीरीज में तीन मैच बाकी हैं। तीसरे टेस्ट मैच से टीम इंडिया में दमदार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा और के-एल राहुल की वापसी हो चुकी है। लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों को फिटनेस के आधार पर प्लेइंग 11 में मौका दिया जाएगा। वहीं BCCI द्वारा किए गए ऐलान के बाद विराट कोहली के भी मैच में शामिल होने के सस्पेंस पर विराम लग गया है।

क्या विराट कोहली करेंगे वापसी

टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में विराट कोहली की वापसी अभी तक सस्पेंस बनी हुई थी। लेकिन प्लेइंग 11 के ऐलान बाद इस सस्पेंस पर विराम लग गया है। आपको बता दें कि इस सीरीज मैच में भी कोहली के फैंस को उनकी कमी खलने वाली है। दो मैचों के बाद से इस बात की उम्मीद जताई जा रही थी कि कोहली तीसरे मैच में वापसी कर सकते हैं। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वह अभी भी बाहर हैं।

BCCI ने कोहली को लेकर कही यह बात

टीम इंडिया में कोहली को लेकर उठ रहे सवालों पर BCCI ने जानकारी देते हुए कहा कि विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से बचे सीजन के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। बोर्ड कोहली के फैसले का पूरा सम्मान और समर्थन करता है। विराट कोहली का न होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है। हालांकि फैंस के लिए यह राहत की बात है कि बीसीसीआई ने सरफराज खान को टीम में बरकरार रखा है। सरफराज खान को दूसरे टेस्ट मैच में सीनियर खिलाड़ियों की इंजरी के बाद टीम में शामिल किया गया था।

प्लेईंग 11 टीम की हुई घोषणा

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रित बुमरा (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप यह सभी खिलाड़ी सीरीज के बचे हुए मैच में खेलने वाले हैं।