विदेशहोम

पीएम मोदी : यूएई के दौरे पर आज जाएंगे पीएम मोदी, अबू धाबी में करेंगे पहले हिन्दू मंदिर का उद्घाटन

पीएम मोदी : पीएम मोदी आज यूएई के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगें. यात्रा के दौरान पीएम मोदी यूएई के राष्ट्रपित शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ बैठक करेंगें. बैठक के दौरान वे क्षीत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगें. यूएई में साल 2015 के बाद पीएम मोदी की ये सातवीं यात्रा है.

पहले हिन्दू मंदिर का उद्घाटन करेंगे- पीएम मोदी

पीएम मोदी की यात्रा के बारें में नई दिल्ली के विदेश सचिव विनय मोहन ने कहा कि पीएम मोदी यूएई के उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री से भी मुलाकात करेंगें. पीएम मोदी दुबई में विश्व सरकार शिखर सम्मेलन 2024 में हिस्सा लेंगें. प्रधानमंत्री मोदी अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर बोचासनवासी अक्षर पुरूषोत्म स्वामीनारायण संस्था मंदिर का उद्घाटन करेंगें. इसके अलावा वे अबू धाबी में भारतीय समुदाय को भी संबोधित करेंगें.

PM Modi: कार्यक्रम के लिए 65 हजार लोगों ने कराया पंजीकरण

बता दें कि अबू धाबी में पीएम मोदी जायद स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में अलहान मोदी कार्यक्रम को संबोधित करेंगें. इस कार्यक्रम के लिए 65 हजार लोगों ने कराया पंजीकरण कराया है. मौसम खराब होने के बावजूद भी यूएई में रहने वाले भारतीय समुदाय के लोगों के उत्साह में कोई कमी नहीं आई है. कार्यक्रम के लिए 2,500 से अधिक लोगों ने बारिश के बावजूद फुल ग्राउंड रिहर्सल की.