देशहोम

Farmer Protest : दिल्ली बॉर्डर पर भारी पहरा, जींद में आंसू गैस के गोले फिर से दागे गए, जाम से आम लोग परेशान

Delhi Farmers Protest Latest News: केंद्र सरकार और किसान नेताओं के बीच सोमवार देर रात तक चली मैराथन बैठक में फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी पर विवाद हुआ, जो किसानों को दिल्ली की ओर जाने से रोका गया। दिल्ली से सटी सभी सीमा बंद है।

50 से अधिक ट्रैक्टर ट्रॉलियों को मौजपुर टोल प्लाजा पर फरीदाबाद में रोका गया
50 ट्रैक्टर ट्रॉलियों के जत्थे को भारतीय किसान यूनियन के मोहना से दिल्ली की ओर जाते समय पुलिस ने गतपुरी टोल प्लाजा पर रोका। सुबह से ही पुलिस ने गतपुरी बॉर्डर्र, बदरपुर, मौजपुर और मीठापुर सहित जिले के कई नाका पर बैरिकेडेडिंग लगाकर रास्ता रोका। विपरीत, सोमवार रात में आप पार्टी और जिले के कई भाकियू नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया।

जींद में आंसू गैस के गोले फिर से दागे जाने से पंजाब के बहुत से किसान बॉर्डर पर पहुंचे। इस बीच, आंसू गैस के गोले फिर से दागे गए।

सिंधु बॉर्डर पर पैदल चलने की इच्छा रखने वाले आम लोग

सिंघु बॉर्डर पर कड़े सुरक्षा इंतेजाम की वजह से वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई है। वाहनों की चेकिंग भी जारी है। दिल्ली पुलिस के साथ बॉर्डर पर सुरक्षाबलों के जवान भी तैनात हैं। लोगों को पांच से छह किलोमीटर पैदल चलना पड़ता है।

छोटे बॉर्डर पर कठोर पहरा

किसानों को अलग-अलग स्थानों पर दिखाते हुए सिंघु बॉडर पर रैपिड एक्शन फोर्स किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है। यहां बैरिकेडिंग और भारी पुलिस बल तैनात हैं।

जींद में भी हिंसा

नरवाना के साथ लगती पंजाब सीमा पर भी किसानों और पुलिस के बीच संघर्ष हुआ है। पुलिस ने राज्य की सीमा पर सड़क के बीच में कीलें गाड़ी। किसानों ने इन्हें निकालने लगे तो पुलिस ने आसू गैस के गोले छोड़ने लगे, साथ ही जल कैनन भी प्रयोग किए गए। हरियाणा के जींद में भी हिंसा की शुरुआत हुई है।