खेल/क्रिकेटदेश

IPL 2024 के साथ T20 विश्वकप के लिए भी खुशखबरी, ऋषभ पंत की हुई धमाकेदार एंट्री

क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ऋषभ पंत को लेकर एक बयान जारी किया है। जिसके बाद से फैंस की उत्सुकता और बढ़ गई है। 30 दिसंबर, 2022 को एक जानलेवा सड़क दुर्घटना का शिकार होने के बाद ऋषभ पंत अब फिट हो गए हैं।

BCCI ने दिया मेडिकलअपडेट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को अपने मेडिकल अपडेट में कहा कि ऋषभ पंत आगामी आईपीएल 2024 टूर्नामेंट में खेलेंगे। पंत टाट आईपीएल 2024 में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर खेलने के लिए फिट हैं। सड़क दुर्घटना होने के बाद ऋषभ पंत को 14 महीने के एक बुरे दौर से गुजरना पड़ा था। लेकिन अब वह पूरी तरह फिट हो गए हैं।

रिकी पोंटिंग ने पहले ही कर दिया था खुलासा

इसके अलावा, दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने मार्च की शुरुआत में कहा था कि स्टार पंत बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में विकेटकीपिंग ट्रायल में भाग ले रहे थे। पोंटिंग ने कहा कि पंत ने पिछले कुछ हफ्तों में कुछ अभ्यास मैच खेले हैं।

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को बड़ी राहत

यह खबर टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ी राहत है, क्योंकि ऋषभ पंत अब टी20 वर्ल्ड कप टीम की दौड़ में शामिल होंगे। पंत आईपीएल के अलावा टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी खेल सकते हैं। टी20 विश्व कप टीम इस साल जून से आगामी टूर्नामेंट के लिए कैरेबियाई देशों की यात्रा करने के लिए तैयार है।

प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी बाहर

इतना ही नहीं, बीसीसीआई ने प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद शमी को आगामी आईपीएल से भी बाहर कर दिया है। दोनों क्रिकेटरों की पिछले महीने सर्जरी हुई थी और फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है।