अन्य प्रदेशदेशहोम

चुनाव 2024 : पीएम मोदी का दौसा (राजस्थान) में रोड शो, उमड़ा लोगों का हुजूम…कार्यकर्ताओं में भारी जोश

राजस्थान में चुनावी सरगर्मियां लगातार बढ़ रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाड़मेर में सार्वजनिक रैली को संबोधित करने के बाद दौसा में रोड शो किया।

पीएम मोदी ने बाड़मेर में कहा कि जितने दिन राजस्थान में कांग्रेस सरकार रही, उसने जल जीवन मिशन में भी जमकर भ्रष्टाचार किया, कांग्रेस ने राजस्थान तक पानी लाने के लिए ERCP परियोजना भी पूरी नहीं होने दी थी। उन्होने कहा कि कांग्रेस की सोच ही विकास विरोधी है, ये लोग देश के सीमावर्ती गांवों को देश का आखिरी गांव कहते हैं, ये लोग सीमावर्ती जिलों को, गांवों को जान-बूझकर विकास से वंचित रखते थे, हम सीमावर्ती इलाकों को, सीमावर्ती गांवों को आखिरी गांव नहीं, देश का प्रथम गांव मानते हैं, हमारे लिए देश की सीमाएं यहां पूरी नहीं होती, हमारे लिए यहां से देश शुरू होता है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज अगर देश में 4 करोड़ गरीबों को पीएम आवास मिले हैं, तो मेरे बाड़मेर में भी पौने 2 लाख गरीबों को पक्के आवास मिले हैं। उन्होने कहा की आखिरी सीमा तक सड़कें और हाइवे बना रही है, हमने बाड़मेर में मेडिकल कॉलेज भी खोला है, आज सीमावर्ती बाड़मेर में 72,000 करोड़ रुपये लागत की रिफाइनरी शुरू होने जा रही है, आने वाले समय में इस इलाके में रोजगार के अवसर पैदा होंगे, युवाओं के लिए नए रास्ते बनेंगे। उन्होने कहा कि कांग्रेस ने जिन लोगों को दशकों तक नहीं पूछा, मोदी उनको पूजता है, हमारे आदिवासी समाज के बच्चे आगे बढ़ें, इसके लिए हम एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय खोल रहे हैं, आदिवासी समाज को सिकल सेल एनीमिया से मुक्ति दिलाने के लिए हम अभियान चला रहे हैं।