अन्य प्रदेशदेशहोम

पीएम मोदी बोले- यूरिया के लिए खानी पड़ती थी लाठियां, ‘किसानों के हिस्से की खाद भी जाती थी लुट’

pm_modi_jansabha

PM Modi in Maharashtra: लोकसभा चुनाव 2024 की सियासी तपिश लगातार तेज हो रही है। लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच देश के 14 राज्यों में मतदान पूरे हो चुके हैं। 2 चरण के चुनाव होने के बाद अब तीसरे चरण के चुनाव की तैयारी है। सभी पार्टियां धुआंधार चुनाव प्रचार में जुटी हुई हैं। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज महाराष्ट्र पहुंचे। उन्होने उस्मानाबाद में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित किया।

आपने 10 साल पहले का समय देखा है और आप आज का भी समय देख रहे हैं

पीएम मोदी ने कहा कि विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में लगातार तीसरी बार मजबूत सरकार बनाने के लिए महाराष्ट्र के धाराशिव में ये उत्साह अभूतपूर्व है। सभी परिवारजनों को मेरा प्रणाम! उन्होने कहा कि ये चुनाव, भारत के स्वाभिमान का है। आपने 10 साल पहले का समय देखा है और आप आज का भी समय देख रहे हैं, आज दुनिया उस भारत को जानती है, जो दुनिया के विकास को गति दे रहा है, जिसका चंद्रयान वहां पहुंचता है, जहां कोई नहीं पहुंचा, जो भारत एक साथ 100 सैटेलाइट भेजता है, वो भारत जो गगनयान को अंतरिक्ष में भेजने की तैयारी कर रहा है। वो भारत, जिसने मेड इन इंडिया कोरोना वैक्सीन बनाई। वो भारत, जिसने दुनिया के करोड़ों लोगों की जान बचाई। वो भारत, जो बड़े से बड़े युद्ध से भी अपने नागरिकों को सुरक्षित निकाल कर लाता है।

किसानों को यूरिया के लिए लाठियां खानी पड़ती थी-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस की सरकार थी तो किसानों के हिस्से की खाद भी लूट जाती थी…किसानों को यूरिया के लिए लाठियां खानी पड़ती थी, लेकिन 10 वर्षों में किसानों को हमने यूरिया की कमी नहीं आने दी। पिछले साल ही हमने खाद पर किसानों को 2.5 लाख करोड़ रुपए की सब्सिडी दी है।