देशराजनीतीहोम

Narendra Modi : संसद भवन में बोले नरेंद्र मोदी… हमारा ये अलायंस सच्चे अर्थ में भारत की आत्मा

Narendra Modi in Sansad Bhawan: संसद भवन में एनडीए सांसदों की एक बैठक आयोजित की जा रही है. बता दें कि एनडीए ने 292 सीटों के साथ बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. अब एनडीए सरकार बनाने का दावा पेश करेगी. वहीं इस बैठक में जब बीजेपी नेता नरेंद्र मोदी पहुचे तो पूरा संसद भवन मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा. इस बैठक के दौरान अनुप्रिया पटेल, नीतीश कुमार, चंद्रबाबू नायडू, चिराग पासवान, जेपी नड्डा अमित शाह ने भी संबोधन किया. इस दौरान नरेंद्र मोदी को को भाजपा संसदीय दल के नेता, एनडीए के संसदीय दल के नेता व लोकसभा के नेता के रूप में चुना गया।

उन्होंने कहा, 4 जून के पहले ये लोग (इंडी गठबंधन) ईवीएम को लगातार गाली दे रहे थे और ये लोग तय करके बैठे थे कि भारत के लोकतंत्र की प्रक्रिया के प्रति लोगों का विश्वास ही उठ जाए। मुझे तो लगता था कि इस बार ये लोग ईवीएम का अर्थी जुलूस निकालेंगे, लेकिन 4 जून को शाम आते-आते उनको ताले लग गए… ईवीएम ने उनको चुप कर दिया। ये भारत के लोकतंत्र की ताकत है। लोकसभा चुनाव 2024 के जो नतीजे हैं अगर हर पैरामीटर पर देखेंगे तो दुनिया ये मानती है और मानेगी कि ये एनडीए का महाविजय है। 10 साल बाद भी कांग्रेस 100 के आंकड़े को भी नहीं छू पाई।

10 साल में हमने 25 करोड़ गरीबों को गरीबी से बाहर निकाला है. गरीब कल्याण का एक मजबूत सुरक्षित कवच दिया है. उन्हें प्रेरणा दी है कि अब मुझे गरीब नहीं रहना है. चार करोड़ परिवारों को घर दे पाए हैं. अब तीन करोड़ और नए घर देंगे. 70 वर्ष या उससे अधिक आयु के लोगों को मुफ्त इलाज की व्यवस्था करना हमारे तीसरे कार्यकाल की गारंटियां हैं.