मध्य प्रदेशहोम

बड़नगर में हुए 50 लाख की ट्रक सहित सामान चोरी की घटना का खुलासा, एक गिरफ्तार; दो की तलाश जारी

सार

सोया डीओसी से भरा ट्रक चोरी करने के बाद बदमाश महाराष्ट्र के धुलिया में ठिकाने लगाने वाले थे। पुलिस पीछा करते हुए पहुंच गई। बदमाश ट्रक छोड़कर भाग निकले। पुलिस ने ट्रक जप्त किया है, लेकिन उसमें सोया डीओसी नहीं था। मामले से जुड़े एक आरोपी को गिरफ्तार किया

विस्तार

16 जून 2024 को थाना बडनगर पर भगवान पिता हुकुम सिंह राठौर पहुंचे थे, जिन्होंने पुलिस को बताया कि 14 जून 2024 को मैंने मेरे ट्रक एमपी 09 एचएच 4701 में अवि एग्रो सोया प्लांट चंदूखेडी से लगभग 30.990 टन सोया डीओसी भरकर ट्रक को सरस्वती स्कूल के सामने, बदनावर रोड, कस्बा बडनगर में शाम 6 बजे के लगभग खड़ाकर अपने घर शिक्षक कॉलोनी, कस्बा बडनगर चला गया था। अगले दिन जब वह 15.06.2024 को सुबह 8 बजे पहुंचे तो देखा कि जहां ट्रक को शाम को खड़ा किया था, वहां पर ट्रक नहीं पाया था। भगवान द्वारा जब आसपास तलाश करने पर भी ट्रक का पता नहीं चला तो अज्ञात बदमाश के खिलाफ ट्रक को माल सहित चुराकर ले जाने पर अपराध क्र. 289/2024 धारा 379 भादवि का दर्ज करवाया गया।

सीसीटीवी फुटेज खंगाले तब जाकर पकड़ाए आरोपी

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) नितेश भार्गव ने बताया कि इस मामले को सुलझाने के लिए पुलिस ने प्रत्येक एंगल से विवेचना प्रारंभ कर मुखबिर लगाए गये। विवेचना के दौरान पुलिस द्वारा घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज चेक करने के साथ-साथ चोरी गये ट्रक के रजिस्ट्रेशन नंबर को आसपास के टोल नाकों को भी उपलब्ध कराए गए। ट्रक चोरी के संभावित स्थानों पर पुलिस टीम के द्वारा घटना दिनांक से ही लगातार दबिश दी जा रही थी।