उज्जैनदेशमध्य प्रदेशहोम

बस स्टैंड पर घूम रहा था चार साल से फरार दंगे का आरोपी, पुलिस ने देखा तो लगाई दौड़.

palsa

सार

विस्तार

उज्जैन जिले के महिदपुर थाना पुलिस ने 2020 के दंगे के आरोपी रईस पिता सलीम को चार साल की तलाश के बाद गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी महिदपुर थाना क्षेत्र में ही छिपा हुआ था और उसे पकड़ने के दौरान भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने पहले से की गई तैयारियों के चलते उसे भागने नहीं दिया।

थाना प्रभारी राजवीर गुर्जर ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि दंगे का आरोपी रईस, जो हत्या के प्रयास के मामले में भी फरार था, महिदपुर बस स्टैंड के पास देखा गया है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची। पुलिस को देखकर रईस भागने लगा, लेकिन पहले से चौकन्ना पुलिस टीम ने उसे तत्काल गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को गिरफ्तार कर तुरंत न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

एसपी प्रदीप शर्मा के निर्देश पर जिले में धारा 173 (8) जाफौ के फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) नीतेश भार्गव और अनुविभागीय अधिकारी सुनिल कुमार वरकड़े के मार्गदर्शन में महिदपुर थाना प्रभारी राजवीर सिंह गुर्जर की टीम ने रईस को पकड़ा। टीम में उनि महेश सिंह चौहान, आरक्षक चन्द्रभानसिंह गुर्जर, आदिराम केवट, प्रवीण सिंह कुशवाह, समरथ पाटीदार, अनार सिंह, शुभकरण सिंह भदौरिया, रवि जाटव और अखिलेश शामिल थे।