इंदौरदेशमध्य प्रदेशहोम

पांव फिसला और गहरे पानी में समा गए छात्र, MGM मेडिकल कॉलेज में पसरा सन्नाटा

indore

सार

विस्तार

एमजीएम मेडिकल कॉलेज के दो छात्रों की पन्ना के धवारी डैम में डूबने से मौत हो गई। यह हादसा तब हुआ जब तीनों दोस्त परीक्षा के बाद घूमने गए थे। रविवार दोपहर को एमजीएम मेडिकल कॉलेज के तीन छात्र, अरविंद प्रजापति, अभिषेक बैरवा और कृष्णा गुप्ता पन्ना के धवारी डेम पर घूमने गए थे। तीनों ही एमबीबीएस के प्रथम वर्ष में थे। इस दौरान अरविंद का पैर फिसल गया और वह गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा। उसे बचाने पहुंचा कृष्णा गुप्ता भी डूबने लगा।

दोस्त ने लोगों को बुलाया पर देर हो गई
दोनों को डूबते देख साथी अभिषेक बैरवा ने मदद की गुहार लगाई। जब तक आसपास में मौजूद लोग मौके पर पहुंचते तब तक दोनों डूब चुके थे। लोगों ने पुलिस को जानकारी दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस और स्थानीय लोगों ने दोनों को डैम से बाहर निकलवाया। दोनों को अजयगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

परीक्षा के बाद गए थे, प्रैक्टिकल बाकी थे
टीआई रवि सिंह जादौन ने बताया कि दोनों के शव पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिए हैं। एमवायएच के सुपरिडैंटेंट डॉ. अशोक यादव ने बताया कि 11 सितंबर को इन छात्रों की परीक्षा थी। परीक्षा खत्म होने के बाद ये पन्ना के लिए रवाना हो गए थे। हालांकि इनकी प्रैक्टिकल परीक्षा नहीं हुई थी। इनमें से एक छात्र पन्ना का है। इस हादसे से एमजीएम मेडिकल कॉलेज में शोक की लहर है। छात्रों के साथी और शिक्षकों ने इस घटना पर दुख जताया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शोक की लहर
मेडिकल के छात्रों का इस तरह से चले जाना सभी को दुःखी कर गया। होनहार छात्र असमय दुनिया को छोड़कर चले गए। डॉ. अशोक यादव ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में इस हादसे के बाद सभी दुःखी हैं।