देशभोपालमध्य प्रदेशहोम

पैरालंपिक खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी और एक करोड़ रुपए देगी मोहन सरकार

mohan

सार

विस्तार

मध्य प्रदेश की डॉ. मोहन यादव सरकार खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करेगी। इसके लिए सरकार ने पैरालंपिक खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी और एक करोड़ रुपए देने का एलान किया है। मंगलवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने सेवा पखवाड़े में पैरालंपिक खिलाड़ियों प्राची यादव, पूझा झा व कपिल परमार  को सम्मानित किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पैरालंपिक खिलाड़ियों को मध्यप्रदेश सरकार शासकीय नौकरी और एक करोड़ रूपए प्रोत्साहन राशि देगी। मध्यप्रदेश खेल विभाग पैरालंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित करेगी।

सीएम ने कहा कि पैरालंपिक खिलाड़ियों ने प्रदेश और देश का नाम दुनिया भर में ऊंचा किया है। आज का दिन बड़े सौभाग्य का दिन है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कभी नंगे पांव हमारे खिलाड़ी ध्यानचंद ने ओलंपिक में अपना लोहा मनवाया। मध्यप्रदेश की बेटी प्राची यादव एवं पूजा झा और कपिल परमार ने पैरालंपिक में देश को पदक दिलाकर इतिहास रच दिया है। सरकार सभी खेलों को प्रोत्साहन दे रही है। पैरालंपिक सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री  मोदी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश की डबल इंजन की भाजपा सरकार सभी अखाड़ों और खेल विधाओं को प्रोत्साहित करेगी। आप सभी खिलाड़ी देश की गौरवशाली परंपरा के ध्वजवाहक हैं। सीएम ने कहा कि मैं तो चाहता हूं कि खेल प्रतियोगिताओं के सभी पदक भारत के खिलाड़ी जीतकर आएं। इसी विश्वास के साथ मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देने के साथ उन्हें सुविधाएं उपलब्ध कराएगी, ताकि मध्यप्रदेश के खिलाड़ी देश-दुनिया में परचम फहराते रहें।

वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णुदत्त ने कहा कि पैरा पैरालंपिक खिलाड़ियों ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से देश और मध्यप्रदेश का नाम पूरी दुनिया में रोशन किया है। पैरालंपिक खिलाड़ियों को आदर्श मानकर अन्य युवा भी अपने लक्ष्य पूर्ति के लिए कार्य करें।