प्रकाश त्रिवेदी की कलम सेमध्य प्रदेश

सिंहस्थ पर होगी विधानसभा में गरमागरम बहस..

MP SamacharLine | 

सिंहस्थ निर्माणकार्यो और शौचालय निर्माण में हुए कथित भ्रष्टाचार पर विधानसभा के मानसून सत्र में गरमागरम बहस होने वाली है। पक्ष एवं विपक्ष के विधायको ने सिंहस्थ के निर्माणकार्यो ,शौचालय निर्माण एवं सफाई व्यवस्था पर अनेक सवाल सरकार से पूछे है।
18 जुलाई से शुरू होने वाले मध्यप्रदेश विधनसभा के मानसून सत्र में सिंहस्थ मुख्य मुद्दा रहेगा।
शिवराज सरकार सिंहस्थ की सफलता के डंके पीट रही है सरकार और उसके मंत्री अपने अपने विभाग के गुणगान गा रहे है।लेकिन विधानसभा में सिंहस्थ पर विपक्ष के हमले के लिए सरकार को तैयारी करने में पसीना आ रहा है।
सरकार में उच्च पदस्थ सूत्र बताते है कि नेता प्रतिपक्ष बाला बच्चन और कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत के सवालो पर जबाब बनाने पर संभंधित विभागों में हड़कंप मचा हुआ है।
नगर निगम उज्जैन में सिंहस्थ पर विधानसभा प्रश्नों के जवाब के लिए रात रात भर काम हो रहा है।
फाईले दुरुस्त की जा रही है आकड़े ठीक किए जा रहे है। सभी फाईलो को स्कैन किया जा रहा है।
यही हाल दूसरे विभागों का भी है।
पीएचई स्वास्थ्य लोक निर्माण ऊर्जा तथा जल-संसाधन विभाग में हिसाब-किताब मिलाने का काम रात दिन जारी है।
सरकार की दिक्कत यह है कि केवल विपक्ष ने ही सवाल नहीं पूंछे है बल्कि सत्तापक्ष के भी विधायको ने सवाल उठाकर उसे दिक्कत में डाल दिया है। महिदपुर के भाजपा विधायक बहादुरसिंह के प्रश्नो से स्वास्थ्य विभाग ऊपर नींचे हो रहा है।
भले ही मुख्यमंत्री सिंहस्थ की सफलता का सेहरा बांधकर घूम रहे हो। भले ही मुख्यमंत्री सिंहस्थ में कथित भ्रष्टाचार को नकार रहे हो लेकिन भाजपा के सांसद विधायक सिंहस्थ के कामो में अनियमितताओं एवं भ्रष्टाचार पर सवाल उठा रहे है।
सांसद डॉ.चिंतामणि मालवीय अनेक बार पत्र लिखकर तथा बयानों में तमाम कार्यो की
जांच की मांग कर चुके है।
कुल मिलाकर विधानसभा का मानसून सत्र सिंहस्थ पर आरोप प्रत्यारोप से गुंजित होगा। सिंहस्थ पर गरमागरम बहस भी होगी देखना है सरकारी पक्ष कैसे बचाव करता है।

प्रकाश त्रिवेदी @ samacharline 

_mg_0449---_mp_vidhan_sabha__budget_session_in_bhopal---pankajtiwar_022111050143