उज्जैनप्रकाश त्रिवेदी की कलम सेमध्य प्रदेश

उज्जैन भाजपा में अराजकता।

उज्जैन SamacharllLine। भाजपा में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। संगठन और जनप्रतिनिधियों के बीच अहं की लड़ाई जमीन तक पहुँच गयी है। उज्जैन नगर मंडलो की कार्यकारणी को लेकर मंडल अध्यक्ष बगावत के मुड में है कहा जा रहा है कि उन्हें विधायक मोहन यादव का समर्थन प्राप्त है। सांसद डॉ.चिंतामणि मालवीय भी जिला कार्यकारणी को लेकर ख़ासे नाराज है। लब्बोलुबाब यह है कि उज्जैन भाजपा में अराजकता की स्थिति बन गयी है। संगठन और संगठनमंत्री दोनों की खुली अवहेलना की जा रही है।
लंबे इंतजार के बाद नगर अध्यक्ष इक़बाल सिंह गांधी ने मंडलो की कार्यकारणी घोषित की। आधी रात को घोषित कार्यकारणी को लेकर सुबह तक जंग शुरू हो गयी। मंडल अध्यक्षों ने अपने आका के इशारे पर संगठन द्वारा घोषित कार्यकारणी को नकार दिया और सोशल मिडिया पर सूचनाऍ चस्पा कर दी।
यही नहीं मंडल अध्यक्षों ने बगावती तेवर दिखाते हुए प्रदेश भाजपा के निर्देश पर आयोजित प्रशिक्षण वर्ग में भी हिस्सा लेना उचित नहीं समझा। जबकि यह उनके लिए अनिवार्य था।
बहरहाल उज्जैन भाजपा में विधायक मोहन यादव और नगर अध्यक्ष इक़बाल सिंह गांधी के बीच वर्चस्व की जंग जारी है। इस जंग में उज्जैन उत्तर के एक बत्तीधारी नेता भी आग में घी डालते रहते है।
उज्जैन भाजपा संकट के दौर में है देखना है प्रदेश नेतृव इसे कैसे ठीक करता है।

प्रकाश त्रिवेदी