प्रकाश त्रिवेदी की कलम सेभोपालमध्य प्रदेशहोम

सुहास भगत ने बनाई भाजपा पदाधिकारियों की जन्मकुंडली।

भोपाल। मध्यप्रदेश भाजपा के संगठन महामंत्री सुहास भगत अब फूलफार्म में है। देखो,समझो और जानकारी जुटाने की कवायद के बाद अब सुहास भगत ने संगठन और पार्टी पदाधिकारियों पर पकड़ बनाना शुरू कर दिया है।

पंचमढ़ी के खुशनुमा वातावरण में भगत ने एक एक पार्टी पदाधिकारी को बुलाकर उनसे गहन पूछताछ की और लगभग सभी की राजनीतिक, सामाजिक,आर्थिक कुंडली तैयार कर ली है।
सतपुड़ा की वादियों में भगत ने भाजपा संगठन के लिए नई रीति नीति और मापदंड तय किए है। समन्वय बैठक के निष्कर्षों और सहमतियों को जमीन पर उतारने के लिए कुछ नए फार्मूले ईजाद किए गए है।
भगत के निकटवर्ती सूत्र बताते है कि संघ की मंशा के अनुरूप भगत ने सभी पदाधिकारियों से व्यक्तिशः चर्चा की और उनके बारे में तथ्य जुटाए। सभी से उनके व्यापार, व्यवसाय,आमदनी,परिवार,
सामाजिक स्थिति,आर्थिक स्थिति,मित्र,संबंधी,एवं दैनिक दिनचर्या के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्हें यह भी ताकीद दी गई कि यदि मौजूदा जानकारी में परिवर्तन होता है तो तत्काल बताए।
समन्वय बैठक के निर्णय के अनुसार पदाधिकारियों को प्रभारी मंत्रियो के साथ जिले एवं संभाग की जिम्मेदारी बतौर समन्वयक दी जा रही है ताकि मंत्रीगण प्रभार वाले जिलो में पार्टी सदस्यों के काम करे।
कुल मिलाकर भगत अब हेडमास्टर की भूमिका में आ गए है। उनको लेकर उठ रही तमाम शंकाओं और भ्रांतियों को उन्होंने पंचमढ़ी में एक झटके में दूर कर दिया है।
बहरहाल मेनन युग अब समाप्त हो चूका है भगत का समय शुरू होता है अब।

प्रकाश  त्रिवेदी@samacharline