देशप्रकाश त्रिवेदी की कलम से

युद्ध आदेश पर कब हस्ताक्षर करेंगे मोदी जी। मन की बात बहुत हुई,अब गन की बात करे।

नई दिल्ली। कांग्रेस सरकार के पाक के प्रति नरम रवैये को लेकर तंज कसने वाले प्रधानमंत्री मोदी जी उडी की शर्मनाक घटना के बाद कब लव लेटर की जगह युद्ध आदेश पर हस्ताक्षर करेंगे?। पूरे देश को इस प्रश्न के जबाब का इंतजार है। मन की बात कब गन की बात में बदलेगी लोग जानना चाहते है। 

हमला हुआ,जबाबी करवाई हुई,बयानबाजी हुई,फिर उच्च स्तरीय बैठके, मुलाकाते हुई,देश भर में प्रदर्शन,केंडल मार्च हुए, सोशल मीडिया पर शब्द युद्ध चल रहा है। पर मोदी जी चुप है। शायद तूफान के पहले की शांति है।
जब विपक्ष में थे तो खूब गरजते थे ,खूब तंज कसते थे, ईंट से ईंट बजाने की बात करते थे अब साहेब आप सरकार में है। आप करता की भूमिका में है, पाक के नापाक इरादों को ध्वस्त करने का समय है।
जन्मदिन की रिटर्न गिफ्ट देने का समय है, सतलुज,झेलम,के पानी को रोकने का समय है,पाक जल डमरू मध्य में रुकावट डालने का समय है। लाहौर और करांची से धंधा बंद करने का समय है।
पाक कब्जे वाले कश्मीर में टारगेट करने का समय है,अलगाववादियों का हुक्का पानी बन्द करने का समय है।
देर किस बात की है युद्ध के सब कारण मौजूद है देश की जनता आटा और डाटा के बिना रह लेगी।
जी एस टी के बिना व्यापार चल जायेगा। व्हाट्स अप ट्यूटर के बिना भी मन मसोज लेंगे, आप आगे तो बढ़िए, पाक हो या आतंक का और कोई सरपरस्त सबक तो दीजिए। सिर्फ जबानी जमा खर्च से कुछ नहीं होगा।
पठानकोट एयरबेस हमले के बाद क्या हुआ? उलटे आप लाहौर में शरीफ की अम्मा के चरण छू आए।
अब शाल, आम ,भेजने का समय नहीं है अब बम, रॉकेट,मिसाइल, भेजिए। नेस्तनाबूद कर दीजिए आतंक के हर अड्डे को,दोजख में भेज दीजिए आतंक के हर चेहरे को।
देश सुबक रहा है, आपकी और आशा से देख रहा है,शहीदों की कुर्बानी अब कीमत मांग रही है।
संघ के संस्कारों की परिणीति होने का अवसर है। युद्ध गीत के गाने का अवसर है।
पाक पर दबाब बनाकर आतंक के अड्डे पर सीधा हमला करने का अवसर है। सलाहुद्दीन और हाफिज सईद को उनके घर में मार गिराने का समय है।
कश्मीर में हुर्रियत को भी ठिकाने लगाना होगा। मेहबूबा के लिए भी कुछ करने का अवसर है।
मन की बात बहुत हुई अब गन की बात करे। देश के लोग चाहते है आप सुबह की चाय दिल्ली में पीए, लंच श्री नगर में करे,दोपहर की चाय मुज्जफराबाद में ले और डिनर इस्लामाबाद में करे।अब भी चूक गए तो कांग्रेस के अच्छे दिन आने वाले है। आमीन।

प्रकाश त्रिवेदी@samacharline