भोपालमध्य प्रदेश

किसानों के कपड़े उतारकर डंडों से पिटाई बर्बरतापूर्ण कृत्य

भोपाल 04 अक्टूबर 2017। नेता प्रतिपक्ष श्री अजय सिंह ने कहा है कि टीकमगढ़ में किसानों के “खेत बचाओ किसान बचाओ” कांग्रेस रैली में किसानों के कपड़े उतार कर डंडा मारने की बर्बरतापूर्ण कार्यवाही से सरकार के चेहरे पर किसानों की सरकार का नकली नकाब उतर गया है। यह मानव अधिकारों का भी हनन है। श्री सिंह ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान को इस घटना के बाद एक मिनिट भी पद पर बने रहने का अधिकार नहीं है। उन्हें तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए।
नेता प्रतिपक्ष श्री अजय सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में किसान अपना हक मांगने जब सड़क पर उतरता है तो उसके सीने पर गोली मारी जाती है या फिर उसके कपड़े उतारकर डंडों से पीटा जाता है। नेता प्रतिपक्ष श्री सिंह ने कहा किसानों का यह आक्रोश शिवराज सिंह चौहान द्वारा पिछले 13 साल के लगातार किसानों को छलने और उनसे झूठ बोलने का नतीजा है। किसानों की आय को दोगुना, कृषि विकास दर 24 प्रतिशत का दावा शिवराज सिंह चौहान करते हैं। दूसरी ओर प्रदेश का किसान मोहताजी की स्थिति में है। पिछले 121 दिन में 119 किसानों ने आत्महत्या की है। जो किसान हताशा से संघर्ष कर रहा है और वह अपनी बात कहने सड़क पर उतरता है तो उसके साथ अमानवीय बर्ताव भाजपा सरकार करती है।
नेता प्रतिपक्ष श्री सिंह ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान कि किसान हितैषी चेहरे का नकाब उतर चुका है। उन्हें तत्काल अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।