उज्जैनदेवासधर्मं/ज्योतिषमध्य प्रदेश

अच्छी सड़क को फिर खोद डाला , रहवासी और व्यापारीयोंं को होना पड़ रहा परेशान

सीवरेज योजना में पुन: खोद दिए गड्ढे…..
योजना में कार्य अधूरा, कार्य के प्रति जिम्मेदार सामने नहीं दिख रहे……..!!
देवास। शहर विकास की दौड़ में आगे बढ़ रहा है…..इस प्रकार का कथन शहर के जिम्मेदार नेताद्वय के मुँह से सुना जा सकता है। कहने में कुछ भी कहे नेता जी किन्तु धरातल स्थिति यह बन गई कि अब आम जन के महज आँसू ही निकलना बाकी रह गया है। ये बात सही है कि वाकई शहर की स्थिति अब बिगड़ती नजर आ रही है। एक और प्रसाशन मोदी के स्वर के साथ स्वर मिलाकर कह रहा है, स्वच्छ भारत…किन्तु दशा सुधरने का नाम नही ले रही।
शहर के वार्ड क्रमांक 28 में पूर्व में सीवरेज हेतु खोदे गये गड्ढे कुछ ही दिनों पूर्व भरे गये थे। अब पुन: सीवरेज के नाम पर नई आबादी मार्ग में सड़क के बीचों बीच स्वीरेज के नाम पर गड्ढे खोदना आरंभ कर दिया गया है, नतीजन हालत अब ये है कि अब चलना भी दूर्भर हो गया है। प्रधानमंत्री के द्वारा लागू की गई सीवरेज योजना से लाभ तो नहीं मिला किंतु अच्छी स्ड़क खूद कर मिट्टी का ढेर जरूर बन गई है। इस पर निगम में असम जन अगर गफलत में चर्चा करने पहुँच गया तो उसे सिर्फ यह कह दिया जाता है, कार्य प्रगति पर है, जल्द पूरा होगा। जबकि खोदी गई सड़क को पुन: बनाने की बात भी योजना के अंतर्गत थी, किंतु यहाँ भी केवल खोदी मिट्टी गड्ढे में डालकर इतिश्री कर दी जाती है।

0003

नई आबादी क्षेत्र में शनिवार को वापस जेसीबी की मदद से सड़क को बीच में से खोद डाला। इस सड़क को बीचों बीच में से खोदने पर आसपास के रहवासी और दुकानदारों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वही जेसीबी चालक से पूछा गया कि सड़क क्यो खोदी जा रही है तो उसका कहना था कि इस मार्ग की सड़क को वापस बनाने का कहा गया है जिसके चलते इसे खोदा गया है।