उज्जैनदेवासदेशमध्य प्रदेश

जूनियर नगर मंडल अध्यक्ष की रैली में सिनियर रहे मौजूद……!! पदभार रैली बदल गई आभार रैली ………

अमित बागलीकर 

जूनियर नगर मंडल अध्यक्ष की रैली में सिनियर रहे मौजूद……!!
पदभार रैली बदल गई आभार रैली ………
देवास। एक और शहर के प्रथम नागरिक महापौर हैं जो अपनी सोच और अपनी इच्छानुसार शहर को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए कार्य कर रहे हैं। जो अब तक शहर के प्रत्येक नागरीक की जहन में है कि कैसा कार्य चल रहा है। लगभग उसी स्तर पर उनके सुपुत्र जो वर्तमान में भाजयुमो जूनियर नगर मंडल के नवागत अध्यक्ष चुने गए हैं, उनकी सोच और विचार कुछ अलग दिखाई देती है। अब चर्चा की जाए तो मंडल में मिले नवीन पद की जिसकी जूनियर नगर मंडल अध्यक्ष को काफी चाह थी कि कुछ ऐसा पद मिले जिससे आगामी भविष्य पर ज्यादा कुछ विचार करने की जरूरत ना हो। किंतु वे पदभार की खुशी में इतने भावुक हो चले की वाहन रैली को आभार रैली में तब्दील कर आये। जिस किसी ने भी इस रैली को देखा वो ये ही कह गया जीत तो ठीक है, किंतु आभार……….!!
                    वैसे तो भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र राजावत द्वारा अपनी टीम की घोषणा करने के बाद विवादों में रही पूरी टीम प्रदेश अध्यक्ष द्वारा भंग कर दी गई थी जो लम्बें समय था सिनियर एवं जूनियर के लिए दावेदारो की सांसे थामे हुई थी। जिसके बाद एक बार फिर नए सिरे से 24 नंवबर शुक्रवार को घोषणा की गई । जिसके चलते सिनियर नगर मंडल अध्यक्ष अजय पहाडिय़ा द्वारा दो दिन पहले वाहन रैली व युवाओं के साथ भाजपा कार्यालय पर जाकर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया गया था। लेकिन ठीक उसके विपरीत मंगलवार को जूनियर नगर मंडल अध्यक्ष विमल शर्मा ने भी अपनी पदभार ग्रहण की वाहन रैली निकाली जो मोती बंगला स्थित देना बैंक से शुरू हुई। जिसके बाद सयाजी द्वार से शहर के मुख्य मार्ग होते हुए आनंद भवन पैलेस पहुंची। निकली इस वाहन रैली में मोती बंगला सहित शहर के कई मार्गों पर लोगों को आने जाने में समस्या हुई।

IMG-20171128-WA0059
जूनियर की रैली में सिनियर कार्यकर्ता
      जूनियर नगर मंडल अध्यक्ष की रैली में सिनियर कार्यकर्ता ज्यादा दिखे जिसके चलते कई लोगों के मुंह से यह भी सुना गया कि जूनियर मंडल अध्यक्ष की वाहन रैली में सिनियर नेताओ की संख्या अधिक है, इस रैली में युवा कम नजर आए वही जूनियर मंडल के नवनियुक्त अध्यक्ष विमल शर्मा को सिनियर कार्यकर्ताओं का सहारा लेना पड़ा होगा या फिर जूनियर नगर मंडल के कार्यकर्ताओं को रैली की सूचना नही दी गई होगी। नाम नही छापने की शर्त पर एक कार्यकर्ता ने बताया कि हमारे पास जूनियर नगर मंडल अध्यक्ष के रैली की कोई जानकारी एवं सूचना नही थी।

IMG-20171128-WA0063
पिछले दरवाजे से मंडल अध्यक्ष भाजपा कार्यालय पंहुचें
समझ से परे तो यह है कि आखिर नवनियुक्त मंडल अध्यक्ष भाजपा कार्यालय पर आगे के द्वार से नहीं जाते हुए पिछले दरवाजे से क्यों गये, जहाँ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। और फिर सीधे देना बैंक स्थित रैली शुरू हुई जबकि सिनियर नगर मंडल अध्यक्ष द्वारा भाजपा कार्यालय के मुख्य द्वार से जाकर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया।
सोशल मीडिया पर रहा आमंत्रण का जोर……!!
     रैली को विशाल बनाने के लिए उनके कुछ समर्थकों ने सोशल मीडिया पर आमंत्रण पदभार ग्रहण रैली में आने का आमंत्रण दिया था। किंतु वाहन रैली पदभार ग्रहण की ना दिखते हुए आभार रैली में परिवर्तित होती दिखाई दी, जो अंत मे भी इस प्रकार की ही थी। जहां पैलेस पर मौजूद समर्थकों के बीच आभार का प्रदर्शन किया गया। कुल जमा वाहन रैली पदभार कम आभार की ही नजर आई, अब आगामी चुनाव के चलते इसका कितना असर रहेगा, ये फिलहाल तो गर्त में है, किंतु पार्टी के उच्चाधिकारियों के लिए विचार करने योग्य है।

001
माना आभार………..!!
पदभार रैली से आभार रैली में बदली वाहन रैली जो शहर के मुख्य मार्गो से होती हुई आनंद भवन पैलेस पहुंची जहाँ मंडल अध्यक्ष विमल शर्मा द्वारा विक्रमसिंह पवार का आभार माना गया।