उज्जैनदेवासदेशमध्य प्रदेश

प्रधानमंत्री ने कान्फ्रेन्स पर की देवास विधायक से बातचीत  शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर हुई चर्चा- विधायक गायत्रीराजे पवार 

देवास। भाजपा सरकार किन नीतियों को लेकर कार्य कर रही है, किस प्रकार की नीतियां अपना कर क्षेत्र के विधायक व सांसद कार्य कर रहे हैं। सरकार की विभिन्न योजनाओं को लेकर क्षेत्र में किस तरह कार्य हो रहा है। ऐसे और भी कई सवालों को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कान्फ्रेंस के जरीये देवास विधायक से चर्चा की। इसको लेकर विधायक ने प्रधानमंत्री से हुई चर्चा का उल्लेख कर बताया की महापुरूषों की जयंति मनाने के लिये कैसे तैयारी की जानी है, ऐसे अनेक विषयों पर चर्चा कर सभी विधायकों व सांसदों को मार्गदर्शन दिया।
विधायक श्रीमती गायत्री राजे पवार ने बताया कि हमारे देश के महापुरूषों की जयंति बाबा अंबेडकर की जयंति, महात्मा फुले की जयंति कैसे बनाई जानी है, उनके महत्व को भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कान्फ्रेंस के जरीये बताया। उन्होनें बारी-बारी से चर्चा कर सरकारी योजनाओं के बारे में बताया भी और क्षेत्र में किस प्रकार योजनाऐं क्रियान्वित की जा रही है, उस पर भी चर्चा कर अवगत कराया। मोदी जी ने शासकीय योजनाओं को किस प्रकार क्रियान्वयन किया जाना है, उस पर भी संक्षेप में बताया और कैसे बेहतर तरीके से गाँवों तक ले जाकर आम जन तक पंहुचना है, स्वच्छ भारत योजना को गाँवों में भी पंहुचा कर वहां कैसे योजना को मूर्तरूप देकर किस तरह से क्रियान्वयन किया जाना है, उस पर भी प्रधानमंत्री ने अवगत कराया।
आम चुनाव की तैयारी……?
विधायक गायत्री राजे पवार से जब हमने सवाल किया की क्या आगामी चुनाव को लेकर किसी प्रकार की तैयारी को लेकर कोई चर्चा हुई तो, जवाब में श्रीमती राजे ने चुनाव की बात पर कहा की चुनाव आना है, लेकिन चुनाव से संबंधित किसी प्रकार की कोई चर्चा प्रधानमंत्री ने नहीं की, आम तरीके से उन्होनें समस्त योजनाओं को लेकर किस तरह कार्य करना है, कैसे करना है, योजनाओं को कैसे क्रियान्वित करना है, इन विषयों पर चर्चा हुई। वही विधायक गायत्रीराजे पवार से सवाल पूछा की देवास शहर को लेकर किसी प्रकार की कोई चर्चा हुई तो, श्रीमती राजे ने कहा कि देवास शहर को लेकर किसी प्रकार से कोई चर्चा नहीं की। केवल जनता को शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाना उनका मुख्य उदेश्य है।