उज्जैनदेवासदेशमध्य प्रदेश

अनशन पर बैठे सांसद, कांग्रेस पर लगाए अराजकता फैलाने के आरोप कांग्रेसीयों ने सयाजी द्वार पर करी नारेबाजी धारा 144 का हुआ उल्लंघन

देवास। आज सांसद मनोहर ऊॅटवाल सयाजी द्वारा स्थित धरना स्थल पर कांग्रेस की अलोकतांत्रिक कार्यशैली तथा संसद को ठप करने के विरोध में अनशन पर बैठे। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस लोकतांत्रिक तरीके से संसद का कामकाज चलने नहीं दे रही जिससे प्रतिदिन साढ़े नौ करोड़ रूपये का नुकसान देश को उठाना पड़ रहा है।
सांसद के साथ बड़ी संख्या में समर्थक व पार्टीजन भी अनशन-उपवास पर बैठे है। अनशन स्थल पर यह चर्चा हावी रही कि कौन-कौन नाश्ता या स्वल्पहार करके आया है। वहीं कई नेता तो भाषण के समय मोबाईल पर व्यस्त देखे गए। असके साथ ही विरोध प्रदर्शन में देवास विधायक गायत्रीराजे पवार,विधायक राजेन्द्र वर्मा व मंत्री दीपक जोशी सहित भाजपा के कई नेता थे विरोध प्रदशर्न में । सांसद द्वारा धरना सुबह 12 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलता रहा। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि कांगे्रस उपवास के नाम पर उपहास कर रही है। जबकि भाजपा देश के लोकतंत्र के लिए, व संसद के लिए उपवास कर रही है। साथ ही सासंद मनोहर ऊटवाल ने राम लक्ष्मण की कहानी सुना कर कांग्रेस पार्टी पर कई निशाने साधते हुए मध्य प्रदेश से कांग्रेस को पूर्ण रूप से घर भेजने की बात भी कार्यकर्ताओं से कही। वही सासंद ने बताया कि भाजपा काम करने पर विश्वास रखती है ना कि विरोध करने पर इसके अलावा कई और उदाहरण संासद ने सुनाये।
कांग्रेसीयों ने की नोरबाजी
भाजपा सांसद के धरना सथल से कुछ ही दूरी पर कांग्रेसीयों द्वारा हाथों में प्रदेश सरकार के विरोध में लिखे स्लोग्र लिखे तख्ती लेकर नारेबाजी करते हुए सयाजी द्वारा अंादेालन किया गया, जिसके तत्काल बाद पुलिस द्वारा धारा 144 के उलंघन की जब बात कही गई तो कांग्रेसी नेता ने कह दिया की साहब हमें तो पता ही नहीं की धारा 144 प्रभावित है। हम उल्लंघन करने को लेकर नहीं आये थे, बल्कि हम तो भाजपा सांसद को छोले भटूरे खिलाने को आये थे। हमसे धारा 144 का उल्लंघन हुआ है, तो हम उसके लिये माफी मांगते हैं।
 
सांसद ने कहा…..
देश के प्रधानमंत्री के आव्हान पर केन्द्र व राज्य में विराजित भाजपा सरकार के सांसद ने धरना आंदोलन दिया। सांसद ने कहा की संसद भवन में कांग्रेस के सांसदों ने बिल पास को लेकर जो विरोध किया है, वो लोकतंत्र में गलत है। सांसद मनोहर ऊंटवाल ने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा की देश में कांग्रेस पार्टी ने भ्रष्टाचार में नाम कमाने का काम किया है। उससे भी आगे बढ़कर देश की लोकसभा को रोकने का काम किया है, प्रधानमंत्री की टेबल के सामने आकर लोकसभा की कार्यवाही को बाधित करने का काम किया। इस बात के विरोध में गुरूवार को अनशन पर बैठकर भाजपा पार्टी कांगे्रस पार्टी का विरोध करती है। भारत के इतिहास में ये पहली बार हुआ है कि इस तरह से किसी विपक्षीय पार्टी ने लोकसभा का कार्य बाधित किया है। सांसद ऊँटवाल ने कहा की विपक्ष में तो हम भी थे किंतु हमने कभी किसी प्रधानमंत्री को बोलने से रोकने का काम नहीं किया। प्रधानमंत्री की बात को राष्ट्र के सामने आने का काम किया है। कांग्रेस के पास ना तो नेता है, ना ही नारा है, ना नियत है, इसलिये ये लोग हमारे प्रधानमंत्री को भी रोकने का काम करते हैं। देश के अंदर अराजकता फैलाने का काम कर रहे हैं।