उज्जैनदेवासदेशमध्य प्रदेश

इंदौर , देवास , उज्जैन ट्रैक दोहरीकरण का डीआरएम ने किया निरीक्षण

देवास। इंदौर-देवास-उज्जैन रेलवे ट्रैक दोहरीकरण का काम जल्द शुरू हो सकता है। ट्रैक दोहरीकरण कहां कैसे होगा, यार्ड कहां बनेगा इन सब बातों को देखने के लिए शनिवार को रतलाम मंडल डीआरएम आरएन सुनकर देवास आए थे। यहां उन्होंने अधिकारियों के साथ इंदौर व उज्जैन ट्रैक का मुआयना किया। साथ ही स्टेशन की व्यवस्थाएं भी देखी। सुनकर ने बताया कि काम अक्टूबर में शुरू होना है। इससे सिंगल रेलवे ट्रैक से होने वाली परेशानियों से मुसाफिरों को जल्द छुटकारा मिल जाएगा।
डीआरएम सुबह करीब 10 बजे देवास पहुंचे। उन्होंने इंदौर देवास उज्जैन ट्रैक का निरीक्षण किया। साथ ही अधिकारियों को ट्रैक दोहरीकरण के लिए दिशा निर्देश भी दिए। इस दौरान देवास रेलवे स्टेशन की व्यवस्थाओं का मुआयना भी किया। वही डीआरएम ने बताया कि रेल मंत्रालय द्वारा वर्ष 2016 में स्वीकृत किया ट्रैक दोहरीकरण प्रोजेक्ट का काम दो साल से अटका हुआ था।
उन्होंने देवास रेलवे स्टेशन के आसपास पौधा रोपण भी किया। गौरतलब है कि इंदौर से देवास और देवास से इंदौर के बीच सिंगल लाइन होने से कई बार ट्रेनों को क्रासिंग के लिए बीच में ही खड़ा रहना पड़ता है। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।
लेकिन अब देवास इंदौर उज्जैन के बीज
दोहरीकरण होने से समय भी कम लगेगा और यात्रियों को परेशानियों से भी छुटकारा मिलेगा।