उज्जैनदेवासभोपालमध्य प्रदेश

ससुराल वाले करते थे प्रताड़ित, मृतिका डॉक्टर के माता व भाई ने मामले की जांच हेतु दिया पुलिस अधिक्षयक को आवेदन


ससुराल वाले करते थे, प्रताड़ित
मृतिका की माता व भाई ने मामले की जांच हेतु दिया आवेदन

देवास। गत दिवस डॉ सुनीता गुप्ता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई थी। जिसको लेकर अब मामला कुछ सामने आया है, जिसके तहत मृतिका चिकित्सक की माता व भाई ने ससुराल पक्ष पर आरोप लगाते हुए कई बातों पर से पर्दा उठा दिया है। इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक के नाम आवेदन देकर मामले की जांच करने की मांग की गई है।
कोतवाली थाना प्रभारी ने बताया कि गत दिवस डॉ चेतन गुप्ता की पत्नी डॉ सुनीता गुप्ता की मौत हो गई थी। जिसके चलते मृतिका सुनीता गुप्ता के परिजन माता शांतिदेवी मित्तल व भाई प्रवीण मित्तल ने आवेदन देकर मामले की जांच करने की मांग की है।
ये दिया आवेदन
आवेदन में बताया गया है कि मृतिका डॉ सुनीता गुप्ता 18 जुलाई को स्थानीय विनायक अस्पताल में मरीजों को देखने के लिए गई थी। वहाँ से वो सुबह 10 बजे के दरमियान घर की और चली गई थी। घर पहुंचने के पश्चात करीब एक घण्टे के बाद उन्हें ससुराल वालों ने बुलाने के लिए नोकर को भेजा था। लेकिन वह अचेत अवस्था मे जमीन पर गिरी पाई गई थी। इस बात की खबर उनके पति डॉ चेतन गुप्ता को लगी तो वे तुरंत विनायक अस्पताल लेकर गए थे। जहाँ अस्पताल में सुनीता गुप्ता को वेंटिलेटर पर रख दिया था। परिजनों ने आरोप लगाया कि घटना होने के बाद भी पति चेतन गुप्ता ने सूचना देना भी उचित नहीं समझा।
देते थे प्रताड़ना….
परिजनों ने आरोप लगाते हुए आवेदन के जरिये बताया कि मृतिका सुनीता गुप्ता के ससुर महेंद्र गुप्ता, सास रेखा बाई गुप्ता, ननद मंटी द्वारा मानसिक रूप से प्रताड़ना दी जाती थी। कई बार मृतिका के साथ ससुराल वालों के द्वारा अभद्र व्यवहार, व अपशब्द कहे जाते थे। उन्होंने बताया कि सुनीता गुप्ता के द्वारा अर्जित की गई प्रॉपर्टी पर ससुराल वाले उनके नाम करने के लिए दबाव बना रहे थे। उन्होंने मृतिका के पति पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनका मुख्य चिकित्सा अधिकारी से व्यक्तिगत सम्बंध है जो शव परीक्षण की जांच रिपोर्ट पर भी उलटफेर कर सकते है।
मांगी माफी
उक्त मामला थाना कोतवाली में दर्ज हुआ था। जहाँ गत दिवस आमद तेहरीर में गलती से एसिड पीना बताया था। जिसके लिए कोतवाली थाना प्रभारी ने गलती को स्वीकार किया था।
इस मामले को लेकर समाचार लाइन के पास पुख्ता सबूत है।