देवासमध्य प्रदेश

समाचार लाईन की खबर के बाद टेकरी पंहुची विधायक चामुण्डा माता मंदिर में हो रहे रिसाव को रोकने के दिये निर्देश


समाचार लाईन की खबर के बाद टेकरी पंहुची विधायक
चामुण्डा माता मंदिर में हो रहे रिसाव को रोकने के दिये निर्देश
देवास।
सोमवार को समाचार लाईन ने देश में प्रसिद्ध चामुण्डा माता मंदिर के गर्भ गृह में अनवरत बारिश के दौरान माता के चेहरे पर पानी का रिसाव होने की खबर पोर्टल पर दी थी। इस खबर की पुष्टि भी उस दौरान के फोटो लेकर की गई थी। इस प्रकार से हो रहे रिसाव को देखते हुए हमारे प्रतिनिधि ने विधायक, कलेक्टर व पूर्व कलेक्टर से चर्चा की थी, जिस पर उन्होनें कहा था की वे इसे दिखवायेंगे। हाँलाकि मौके पर विधायक मंगलवार दोपहर को पंहुची और मौजूद निगम कार्यपालन यंत्री नगर निगम कैलाश चोधरी को पानी के रिसाव को रोकने के निर्देश दिये।
गत सोमवार को समाचार लाईन ने खबर प्रकाशित की थी कि अनवरत हो रही बारिश के बीच चामुण्डा माता मंदिर के चेहरे पर भी बरसात के पानी का रिसाव हो रहा है। जिसे समय के साथ अगर रोका नहीं गया तो बड़ा हादसा हो सकता है। इस संबंध में कलेक्टर श्रीकांत पांडे को भी मौके के बारे मेें अवगत कराते हुए बताया था। उन्होनें कहा था की मैं दिखवाता हूं। जिसके बाद विधायक श्रीमती गायत्री राजे पवार जिनकी कुल देवी भी हैं उन्हें तत्काल सूचना दी गई थी। जिस पर वे मंगलवार दोपहर में उनके पुत्र विक्रम सिंह के साथ पंहुची उन्होनें मौका स्थल को देखा था। उनके साथ निगम कार्यपालन यंत्री चौधरी भी मौजूद थे, उन्हें विधायक ने रिसाव को रोकने के लिये निर्देश दिये हैं।
ऐसे हो सकता है बचाव
माता टेकरी के ऊपरी और बनी पहाड़ी पर अगर पहाडों के बीच में मेढ़ बनाई गई थी जिससे माता मंदिर में रिसता पानी कुछ हद तक रूक सकता है। जिससे दर्शन करने आ रहे दर्शनार्थियों को भी माता के दर्शन करने में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होगी।
इनका कहना :-
आज विधायक के साथ माता टेकरी पर चामुण्डा माता मंदिर के अंदर पहाड़ो से आते बारीश के पानी को देखा गया है जहाँ तक वहां कार्य करने की बात है तो गर्भ गृह में पानी का रिसाव तो है किंतु उसे रोकने के लिए अन्य इंजीनियरों से चर्चा कर जो संभव होगा वो करेंगे।
कैलाश चौधरी
कार्यपालन यंत्री, नगर निगम