होम

सब्जी में निकले कीड़े, छात्रों ने वीडियो बनाकर खाना लौटाया

झाबुआ। शहर के पॉलीटेक्निक कॉलेज के छात्रावास में रह रहे 600 छात्रों के खाने में सोमवार सुबह गोभी की सब्जी में कीड़े निकले। भोजन शुरू कर चुके छात्रों की नजर इन पर पड़ी तो वो भड़क गए। इसके बाद छात्रों ने खाना छोड़ दिया और कीड़ों के फोटो और वीडियो बना लिए। खबर कॉलेज की प्रबंधन समिति के पास पहुंची तो शिक्षकों ने भोजन फिंकवाया। फिर से सब्जी बनाकर परोसी गई। छात्रों का कहना है कि अक्सर ऐसा होता है। कई बार शिकायत के बावजूद कार्रवाई नहीं हुई।

दरअसल, यहां छात्रावास में कई वर्षों से एक ही फर्म का भोजन बनाने का ठेका है। हर बार दिक्कतें विद्यार्थियों ने सामने रखी, लेकिन उस समय मामला ठंडा होने के बाद कार्रवाई नहीं की जाती। इस बीच सोमवार सुबह का खाना सामने आने के बाद वे आक्रोशित हो गए। भोजन छोड़कर लॉबी में एकत्रित हो गए और उन्होंने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की। लगभग एक घंटे तक यहां माहौल बना रहा।

गुणवत्ता नहीं, फ्रिज भी नहीं

विद्यार्थियों का कहना है, अक्सर खराब गुणवत्ता का खाना दिया जाता है। दाल-सब्जी ठीक नहीं रहती। सोमवार को भी जिस आटे से रोटियां बनाई जा रही थीं, उसके पैकेट पर न बनाने की तारीख थी न ही एक्सपायरी तारीख। छात्रों ने नए पैकेट बुलवाकर रोटियां बनवाने को कहा। छात्रों ने बताया, सब्जियां कई-कई दिन पुरानी इस्तेमाल होती हैं। इन्हें रखने के लिए फ्रिज तक नहीं है। हमेशा बीमार होने का खतरा बना रहता है।

सांसद प्रतिनिधि ने लगाए आरोप

वसीम सैयद को सांसद कांतिलाल भूरिया ने पॉलीटेक्निक कॉलेज के लिए प्रतिनिधि नियुक्त किया है। वसीम ने बताया- पहले कई बार घटिया भोजन का मामला उठा चुके हैं, लेकिन कोई हल नहीं निकला। एक ही ठेकेदार को लगातार शिकायतों के बावजूद काम दिया जा रहा है। जब इस बारे में ठेकेदार के कर्मचारियों से बात की गई तो उन्होंने बहसबाजी की। छात्रों ने लिखित में दिया है। सांसद को इस मामले की पूरी रिपोर्ट बनाकर दी जाएगी।

फौरन फिंकवाया खाना

प्राचार्य डॉ. गिरीश गुप्ता का कहना है, सूचना मिलते ही निरीक्षण समिति के शिक्षक पहुंचे। गोभी की सब्जी में कीड़े दिखाई दिए थे। खाना उसी समय फिंकवाकर दूसरा भोजन बनवाया गया। इस तरह की शिकायत मेरे पास पहले नहीं आई। नए ठेके के लिए प्रक्रिया चल रही है। जल्दी ही प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।