होम

विंडीज़ को 19 रनों से हराकर T20 सीरीज़ पर भी बांग्लादेश का कब्ज़ा

वनडे के बाद टी20 सीरीज़ में भी वेस्टइंडीज़ को धूल चटाकर बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है. पहले वनडे में 2-1 से जीत के बाद अब 10वें नंबर की बांग्लादेशी टीम ने वेस्टइंडीज़ को टी20 सीरीज़ के आखिरी मुकाबले में 19 रनों से हराकर सीरीज़ 2-1 से कब्ज़ा जमा लिया है.

सीरीज के आखिरी और फाइनल ट्वंटी20 मैच में बांग्लादेश ने डकवर्थ लुइस नियम के मुताबिक मेज़बान टीम को 19 रनों से जीत दर्ज की। बारिश से प्रभावित इस मुकाबले में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में विशाल 184 रन बनाए.

बांग्लादेश की ओर से लिटन दास ने 32 गेंद पर 61 रनों की पारी खेली. महमुदुल्लाह 20 गेंद पर 32 रन बनाकर नॉटआउट लौटे थे, वहीं तमीम इकबाल ने 13 रनों पर 21 रनों का योगदान दिया था. इन बल्लेबाज़ों के कमाल से बांग्लादेश ने निर्णायक मैच में ये कमाल किया.

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज़ टीम के लिए हालात बेहद मुश्किल रहे. क्रिस गेल की गैर-मौजूदगी में ओपनिंग जोड़ी एक बार फिर से फेल हो गई. इसके बाद पॉवेल, रामदीन और आंद्रे रसेल की पारियों से एक उम्मीद जगी. लेकिन जब विंडीज़ की टीम 17.1 ओवर में सात विकेट पर 135 रन ही बना सकी। तब बारिश शुरू हो गई और मेज़बान टीम डकवर्थ लुइस नियम के मुताबिक लक्ष्य से 19 रन पीछे रह गई.

वनडे सीरीज़ में हार के बाद विंडीज़ की टीम ने पहला टी20 मैच जीता था. लेकिन इसके बाद पहले दूसरे टी20 में हार और आज एक बार फिर से हारकर उन्होंने मेहमान टीम के हाथों सीरीज़ 2-1 से गंवा दी.

लिटन दास को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच अवार्ड दिया गया