होम

दिलीप कुमार की बिगड़ी तबीयत, लीलावती अस्पताल में भर्ती

मुंबई। हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े सितारे दिलीप कुमार के लिए बुधवार को फिर देश और दुनिया में दुआओं के लिए हाथ उठे। सांस लेने में तकलीफ के चलते दोपहर को उन्हें मुंबई के बांद्रा स्थित लीलावती अस्पताल में फिर भर्ती कराया गया। डाक्टरों ने उनकी तबीयत में सुधार की बात कही है।

अस्पातल के उपाध्यक्ष अजय कुमार पांडे के मुताबिक, दिलीप कुमार अच्छा महसूस कर रहे हैं। बताया गया है कि दिलीप कुमार को पिछले तीन दिनों से हल्का बुखार था, जो मंगलवार रात बढ़ गया और जब उनको सांस लेने में तकलीफ होने लगी थी।

अब पत्नी सायरा बानो ने भी साहब की तबीयत को बेहतर बताया है और कहा कि सभी की दुआओं से वह अच्छा महसूस कर रहे हैं। डॉ. नितिन गोखले के नेतृत्व में डॉक्टरों की टीम अभिनेता की निगरानी कर रही है।

टीम के साथ डॉ. रमेश शर्मा भी हैं, जो वर्षों से उनके पारिवारिक डॉक्टर रहे हैं। चिकित्सकों ने संकेत दिए हैं कि रविवार तक उनको अस्पताल में ही रखा जाएगा और सोमवार को डिस्चार्ज करने के बारे में फैसला लिया जाएगा।

11 दिसंबर, 1922 को पाकिस्तान के पेशावर में जन्मे दिलीप कुमार को हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेताओं में माना जाता है।

पहली फिल्म ज्वार भाटा से लेकर 1993 में रिलीज हुई किला तक दिलीप कुमार पांच दशकों से भी ज्यादा वक्त तक ट्रेजडी किंग की छवि के साथ सुपर स्टार के तौर पर छाए रहे। 1994 में उनको सिनेमा का सर्वोच्च पुरस्कार दादा साहेब फाल्के मिला।

उन्होंने लिखा, ‘साब को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है क्योंकि वे चेस्ट इंफेक्शन के कारण असहज महसूस कर रहे थे। उनकी हालत में सुधार है। आपसे दुआओं और प्रार्थना की गुजारिश है।’

https://twitter.com/TheDilipKumar/status/1037289605215739904

दिलीप कुमार दिसंबर में अपना 96वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। पिछले कुछ सालों से अपनी तबीयत के कारण उनका अस्पताल आना-जाना लगा हुआ है।

पिछले साल 14 अगस्त को तबीयत खराब होने पर उन्हें भर्ती कराया गया था। तब उनके चहेते शाहरुख खान बेटी सुहाना के साथ उनसे मिलने पहुंचे थे।

इसके बाद भी जब-जब दिलीप साहब की तबीयत खराब हुई, तब-तब शाहरुख उनसे मिलने जरूर पहुंचे।