उज्जैनमध्य प्रदेश

महाकाल मंदिर में विकास कार्यों के लिए सैयदना ने दिए 25 लाख रुपए

उज्जैन। महाकाल मंदिर में विकास कार्यों के लिए बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन साहब ने 25 लाख रुपए देने की घोषणा की है। महाकाल मंदिर के पुजारियों के साथ धर्मगुरु की शुक्रवार को हुई सौजन्य भेंट के दौरान यह घोषणा की गई। सैयदना साहब ने 14 लाख रुपए का एक चेक भी दिया है। शेष राशि कुछ दिनों में मंदिर समिति को पहुंचाई जाएगी। संभवत: यह पहला मामला है कि बोहरा समाज के धर्मगुरु द्वारा महाकाल मंदिर को राशि दी गई है।

पं. आशीष पुजारी ने बताया कि शुक्रवार को इंदौर में सैयदना साहब से सौजन्य भेंट हुई। इस दौरान उन्हें मंदिर के विकास कार्यों और वहां की सुविधाओं के बारे में बताया गया। इससे प्रभावित होकर धर्मगुरु ने 25 लाख रुपए देने की घोषणा की। महाकाल मंदिर प्रबंध समिति के नाम पर 14 लाख रुपए का एक चेक भी हाथोंहाथ पुजारियों को दिया गया। यह चेक शनिवार को मंदिर प्रबंध समिति को सौंपा जाएगा।

पुजारियों ने दी रूद्राक्ष की माला

सौजन्य भेंट के दौरान पुजारियों ने सैयदना साहब को रूद्राक्ष की माला भी दी। धर्मगुरु ने भी पुजारियों का शॉल आदि से सम्मान किया। बता दें कि सैयदना साहब मोहर्रम के उपलक्ष्य में इन दिनों इंदौर प्रवास पर हैं।