उज्जैनमध्य प्रदेश

उज्‍जैन में तीन बार चेन झपटने की कोशिश, महिला का हौसला देख भागे स्नेचर

उज्जैन। बच्चे को स्कूल के लिए बस में बैठाने के बाद घर लौट रही महिला से बाइक से आए दो बदमाशों ने तीन तोला सोने की चेन झपटने की कोशिश की। महिला ने हिम्मत दिखाई ओर वह उनसे भिड़ गई। इससे बदमाश चेन नहीं ले सके। हालांकि महिला नीचे गिर गई और उसे मामूली चोट आई। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो चुकी है।

घटना बुधवार सुबह 8 बजकर 27 मिनट पर इंदौर रोड स्थित अमरनाथ एवेन्यू में हुई। कांति पति मिथिलेश चतुर्वेदी (50) प्रतिदिन की तरह अपने पोते को लेकर स्कूल बस तक छोड़ने गई और उसके बाद पार्क में टहलकर घर लौट रही थी।

इस दौरान काले रंग की बाइक से आए दो युवकों ने आवाज लगाते हुए कहा कि आंटी एक मिनट रुको। महिला रुकी तो पीछे बैठा युवक उतरा और पास आकर महिला के गले पर झपट्टा मारकर पेडल समेत चेन खींचने की कोशिश की, लेकिन कांति ने सामना किया और शोर मचाते हुए घर की तरफ दौड़ लगा दी।

बदमाश भी पीछे भागा। इस दौरान कांति नीचे गिर गई। यहां भी बदमाश ने पीछा नहीं छोड़ा ओर चेन छीनने के लिए मशक्कत करने लगा। इस बार तो महिला ने पूरी ताकत से चेन पकड़ ली ओर शोर मचाया। इस बीच महिला के घर से उसकी भतीजी मंजू और अन्य महिला सीढ़ियों से उतरकर नीचे आई।

यह देख बदमाश भी भाग निकले। सूचना पर पुलिस पहुंची और आसपास के क्षेत्रों में बदमाशों की पड़ताल की, किंतु हाथ नहीं आए। बाद में नानाखेड़ा पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज ले लिए हैं तथा उस आध्ाार पर संदेहियों की तलाश कर रही है।