देवासदेशमध्य प्रदेश

केन्द्रीय रिजर्व बल की दो कंपनी देवास आई सीआयएसएफ, आयएसबीबी की कंपनी के साथ निकला पुलिस का फ्लेग मार्च पुलिस का सायरन सुन व काफिले को आता देख सहम गए लोग


केन्द्रीय रिजर्व बल की दो कंपनी देवास आई
सीआयएसएफ, आयएसबीबी की कंपनी के साथ निकला पुलिस का फ्लेग मार्च
पुलिस का सायरन सुन व काफिले को आता देख सहम गए लोग
देवास।
आगामी चुनाव को देखते हुए केन्द्रीय रिजर्व बल की दो कंपनी देवास आई जहाँ उनका प्रशिक्षण रखा गया व उन्हें शहर व जिले के संवेदनशील व अति संवेदनशील क्षेत्रों की जानकारी देते हुए बैठक ली गई थी। मंगलवार शाम को देवास शहर के प्रमुख मार्गों से फ्लेग मार्च निकाला गया। जिससे कंपनी को देवास शहर के विभिन्न मार्गों की जानकारी भी मिल सके।
आगामी समय में मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के चलते मंगलवार को लोगों के बीच उस समय हडक़ंप मच गया जब पुलिस के सायरन बजते वाहनों के काफिलों के साथ सेना के जवान व पुलिस अधिक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक, सीएसपी, थानोंके निरीक्षक के अलावा पुलिस बल शहर के मुख्य मार्ग सहित गलियों में होते हुए गुजरे। इस फ्लैग मार्च में वाहनों के साथ हथियारों से लैस सुरक्षा बलों के जवान नजर आए। पहले तो आमलोग सहम गए बाद में उन्हें पता चला कि पुलिस विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए फ्लैग मार्च कर रही है। दरअसल विधानसभा चुनाव को शंतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सुरक्षा बलों के जवानों ने मंगलवार को शहर के जिला पंचायत कार्यालय से शुरू करते हुए तहसील चौराहा, नावेल्टी चौराहा, महेश टॉकीज, खारी बावड़ी, मालीपुरा, पठानकुँआ, बड़ा बाजार, पुराना बसस्टेण्ड, तीन बत्ती चौराहा से निकला।
इनका कहना :-
पुलिस अधिक्षक ने बताया कि अभी दो कंपनी आई है जिन्हें विधानसभा चुनाव के तहत शहर व जिले कह संपूर्ण जानकारी दी गई है, इसके अलावा अभी और भी कंपनी आने वाली है, जिसके तहत जिले व आसपास के क्षेत्रों में भी भेजा जायेगा। वर्तमान में आई एक कंपनी में 90 जवानों की टीम होती है, अभी दो कंपनी में कुल 180 जवान आये हैं। सुरक्षा व शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हो इस हेतु आगे और भी टीमें आने के बाद इसी तरह अलग-अलग क्षेत्रों में फ्लेग मार्च निकाला जावेगा।

अंशुमान सिंह
पुलिस अधीक्षक