होम

रिपेयरिंग के लिए दिया मोबाइल, दुकानदार ने पेटीएम से निकाले 90 हजार

नई दिल्ली। आप भी अगर अपने फोन में ई-वॉलेट का उपयोग करते हैं तो सावधान रहें। कई बार अनजाने में की गई गलती आपकों महंगी पड़ सकती है। ऐसा ही एक मामला दिल्ली में सामने आया है जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

दरअसल, राजधानी के ओखला फेज-1 थाना क्षेत्र में रिपयेरिंग के लिए दिए गए मोबाइल के ई-वॉलेट पेटीएम से 90 हजार रुपए निकाल लिए गए। जब मोबाइल फोन यूजर की इसकी भनक लगी तो उसके होश उड़ गए।

जानकारी के अनुसार पीड़ित यूसुफ अपने परिवार के साथ कालकाजी स्थित डीडीए फ्लैट में रहते हैं। यूसुफ ने पुलिस को बताया कि उनके मोटोरोला कंपनी के फोन में कोई समस्या आ गई थी। मंगलवार सुबह इसे दिखाने के लिए वह ओखला फेज-2 स्थित कंपनी के सर्विस सेंटर गए। यहां उन्होंने फोन ठीक कराने के लिए दे दिया। यहां मौजूद कर्मचारी ने कुछ ही देर में फोन ठीक करके दे दिया, लेकिन फोन में सिम कनेक्ट नहीं हो रही थी। इसलिए उन्हें दोबारा से फोन कर्मचारी को देना पड़ा।

आरोप है कि शाम को जब वह अपना फोन लेने के लिए आए तो उनके पेटीएम पर दर्ज ईमेल आईडी बदली हुई थी। इसमें से करीब 19999 रुपये किसी दूसरे व्यक्ति के वॉलेट में भेजे गए थे। ऐसे सात ट्रांजेक्शन के जरिये उनके खाते से करीब 90 हजार रुपये ठगी की गई थी। पुलिस फिलहाल पीड़ित की शिकायत पर मामले की जांच कर रही है।