उज्जैनदेवासमध्य प्रदेश

अंतिम दिवस भी भरे नामांकन फार्म – कांग्रेस, भाजपा के साथ पार्टी से बागीयों ने भरे नामांकन


अंतिम दिवस भी भरे नामांकन फार्म
कांग्रेस, भाजपा के साथ पार्टी से बागीयों ने भरे नामांकन
जनता की चाह अबकी बार परिवर्तन :- जयसिंह ठाकुर

देवास। अंतिम दिन पार्टीयों से लेकर बागी प्रत्याशियों ने अपने नामांकन फार्म जमा कर चुनावी बिगुल बजाने की तैयारी कर ली है। आखिरी दिन पार्टी से बागी प्रत्याशीयों ने अपना पूरा जोर दिखाया। माना जाये तो बागीयों को अंतत: पार्टी हाईकमान के निर्देशों पर मना लिया जाता है, और पद की लालसा में वे भी अपना नाम वापस ले लेते हैं। जिससे पार्टी उम्मीदवार के सामने आई कई धुंध आसानी से हट जाती है। किंतु अबकी बार ऐसा प्रतीत होते नहीं दिखाई देता, क्योंकि वंशवाद की रूप रेखा जहाँ से भी बनी हो वर्तमान में यहां तो जिले की कुछ विधानसभा सीटों पर दिखाई देती है। हाँलाकि कुछ इसी प्रकार के मतभेदों के बीच निर्दलीय रूप से पार्टी के कार्यकर्ता अबकी बार अपना दम दिखाने के लिये निकले हैं वो भी कहीं जातिगत तो कहीं पार्टी के विरोध में अपना जनसमूह लेकर। आगे देखते हैं की किसे क्या मिलता है, कौन चुप्पी साधकर मौन व्रत धारण करता है। फिलहाल तो शंखनाद हो गया है जिस पर पार्टी भी अपनी तैयारीयों में जुट गई है व पार्टी से बागी हुए प्रत्याशी कुछ तो इस विचार में है की कब पार्टी उनकी और देखकर फैसला लेकर क्या सोचती है, वहीं कुछ प्रत्याशी चुनावी मैदान में अपनों के साथ अपनों की लड़ाई में फायदा उठाने के लिये तत्पर है।
अंतिम दिवस शुक्रवार को सुबह 11 से लेकर दोपहर 3 बजे तक सभी प्रत्याशी अपने समर्थकों के बीच और बड़े जूलुस के साथ नामांकन फार्म जमा करने पंहुचे जहां देवास विधानसभा में कांग्रेस पार्टी से जयसिंह ठाकुर, हाटपीपल्या क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी मनोज चौधरी, सोनकच्छ से भाजपा प्रत्याशी राजेन्द्र वर्मा, खातेगाँव से कांग्रेस की बागी उम्मीदवार राजकुमारी कुंडल, हाटपीपल्या से बागी उम्मीदवार राजवीर सिंह बघेल, ने अपने नामांकन फार्म जमा किये। इन फार्मों के बीच कांग्रेस व भाजपा पार्टी के उम्मीदवारों ने अपने बी फार्म भी जमा किये।

रिटर्निंग ऑफिसर और प्रत्याशी ने जोडें़ एक दूसरे ने हाथ
शुकव्रार को देवास विधानसभा प्रत्याशी जब देवास विधानसभा क्रमांक 171 के रिटर्निंग ऑफिसर जीवन सिंह रजक के सामने अपना नामांकन प्रस्तुत किया तो कुछ हाथ जोड़कर इस अंदाज में बात कर रहे है थे जिस पर रिटर्निंग ऑफिसर जीवन सिंह रजक भी हाथ जोड़कर नामांकन देने की बात कर गए। दोनों का हाथ जोडऩा कुछ इस तरह कैमरे में कैद हो गया।
शहर की जनता परिवर्तन चाहती है………
देवास विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार ने भाजपा के प्रत्याशी पर आरोप लगाते हुए कहा की राजपरिवार ने पिछले 28 वर्षों में विकास के नाम पर कुछ नहीं दिया है। उन्होनें कहा की देवास में कांग्रेस पूर्ण रूप से एक हुई है, कहीं भी आपको असंतुष्टी नजर नहीं आयेगी। हम एकजुट हैं हमने प्रण लिया है, सबने कसम खा ली है की इस बार देवास सीट पर हम एकजुट होकर सीट जीतेंगे। हमारा एक ही बड़ा मुद्दा है की देवास शहर की जनता परिवर्तन चाहती है। 28 वर्ष से एक ही परिवार के जनप्रतिनिधियों को देख लिया है। देवास में एक भी सौगात नहीं दी है, जो भी सौगातें दी गई है, कांग्रेस शासन की है। हमारी जो जनप्रतिनिधि हैं ये रूबरू कर लें, उनके पति स्व. तुकोजीराव पवार की उपलब्धियों का लिख कर ले आऐं, और मैं मेरी ले आता हूं और अगर वो एक भी बता दें की ये हमने किया। क्योंकि झूठे तो पोस्टरों पर उन्होनें लिख दिये हैं। उन्होनें एक भी सौगात जनता के बीच में नहीं दी है। पिछले 28 वर्षों से ठगा जा रहा है, औद्योगिक ईकाईयां आज भी बंद है। जनता परिवर्तन चाहती है, और निश्चित ही हम जीतेगें।
और टूटा मंच….
कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार जयसिंह ठाकुर जब अपना नामांकन फार्म जमा करने जा रहे थे, उस बीच उनकी नामांकन रैली भी शीर के बीच से निकाली गई जहां शहर के बीच स्थानीय गांजा भांग चौराहे पर कांग्रेस पार्टी के समर्थक अनिल गौस्वामी के द्वारा बनाए गए एक स्वागत मंच पर समर्थकों की इतनी भीड़ जमा हो गई थी की मंच स्वत: ही टूट गया और मंच पर मौजूद प्रत्याशी जयसिंह ठाकुर व कांग्रेस अध्यक्ष मनोज राजानी गिर गये। जिसमें किसी भी नेता को कोई गहरी चोंट तो नहीं आई किंतु मंच से गिर जाने वाले दृश्य को देखकर कांग्रेस की विरोधी पार्टीयों ने खूब दाद बटौरी।