होम

कॉल ड्रॉप टेस्ट में इस कंपनी को छोड़कर बाकी सब फेल

नई दिल्ली। टेलीकॉम क्षेत्र के नियामक ट्राई द्वारा कराए गए कॉल ड्रॉप टेस्ट में रिलायंस जियो को छोड़ सभी कंपनियां फेल हो गई हैं। ट्राई ने यह टेस्ट देश के आठ प्रमुख राजमार्गों और तीन रेलमार्गों पर करवाए थे। सभी टेस्ट इसी वर्ष 24 अगस्त से चार अक्टूबर के बीच हुए।

जियो सभी राजमार्गों पर कॉल ड्रॉप नियामकों पर खरी उतरी। जबकि बाकी कंपनियां कहीं फेल तो कहीं पास की हालत में रहीं। सरकारी कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की हालत सबसे खराब बताई गई। तीन रेलमार्गों प्रयागराज (इलाहाबाद) से गोरखपुर, दिल्ली से मुंबई और जबलपुर से सिंगरौली के बीच भी टेस्ट कराए गए।

राजमार्गों के मुकाबले रेलमार्गों पर कवरेज और कॉल ड्रॉप की स्थिति और भी गंभीर दिखाई दी। इस बीच दूरसंचार सचिव ने शुक्रवार को टेलीकॉम कंपनियों के साथ बैठक में कॉल ड्रॉप जैसे मामलों पर गहरी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा 5जी की तैयारी के बावजूूद कंपनियां अभी 4जी सेवाएं भी ठीक से नहीं दे पा रही हैं।

उन्होंने दूरसंचार उद्योग के प्रतिनिधियों को नसीहत देते हुए कहा कि आप सब केवल वित्तीय स्थिति को लेकर शिकायतें करते रहते हैं। जबकि सच यह है कि किसी की कमजोरी किसी अन्य के लिए अवसर होती है। उस अवसर को पहचानते हुए काम करने की जरूरत है।