भोपालमध्य प्रदेश

स्पाइसजेट के बाद अब इंडिगो भी हुई मेहरबान, भोपाल से शुरू करेगी ये सेवाएं

भोपाल:स्पाइस जेट के बाद अब बजट एयरलाइंस इंडिगो ने भी भोपाल से अपनी उड़ानें शुरू करने का फैसला किया है। कंपनी ने पहले चरण में भोपाल से हैदराबाद एवं अहमदाबाद के लिए उड़ान शुरू करने की तैयारी की है। कंपनी ने ट्रेवल एजेंटों को शिड्यूल भी भेज दिया है लेकिन बुकिंग शुरू नहीं की है। 5 जनवरी 2019 से कंपनी उड़ान संचालन शुरू कर देगी।

भोपाल से हवाई यातायात बढ़ाने के लिए एयरपोर्ट अथारिटी ने इस साल की शुरूआत में पैसेंजर ग्रोथ प्लान बनाया था। अथारिटी ने देश की सभी एयरलाइंस कंपनियों को उड़ानें शुरू करने का न्यौता भेजा था। इसका असर अब दिखाई देने लगा है। इंडिगो ने इस वर्ष जनवरी से उड़ानें शुरू करने का भरोसा दिलाया था पर कंपनी को नए विमान समय पर नहीं मिल सके, इस कारण उड़ानें शुरू नहीं हो सकी। एयरपोर्ट पर बुकिंग कार्यालय के लिए सिक्युरिटी डिपाजिट जमा होने के बाद यह तय है कि कंपनी इस बार अपने कदम पीछे नहीं हटाएगी।

पहले चरण में दो शहरों की उड़ान

कंपनी ने पहले चरण में भोपाल से हैदराबाद एवं अहमदाबाद तक उड़ान शुरू करने का निर्णय लिया है। एयरपोर्ट डायरेक्टर अनिल विक्रम के अनुसार कंपनी को दिल्ली एवं मुंबई का टाइम स्लॉट भी मिल गया है। दूसरे चरण में यह दो उड़ानें प्रारंभ होगी।

2019 होगा खास, पूरी होगी आस

हवाई यातायात के लिहाज से भोपाल के लिए 2019 खास होगा। स्पाइस जेट ने भी 3 जनवरी से फ्लाइट आपरेशन शुरू करने का एलान कर दिया है। इंडिगो ने भी तैयारी पूरी कर ली है। ऐसे में हवाई यात्रियों की बरसों से चली आ रही मांग पूरी हो जाएगी। सपोर्ट भोपाल फॉर एयर कनेक्टिविटी टीम प्रमुख प्राची बलुआपुरी एवं डा. तुषार कुलकर्णी का कहना है कि भोपाल से बड़े शहरों तक सीधी उड़ानें शुरू होना हमारे लिए अच्छी खबर है। हमारा अभियान निरंतर जारी रहेगा।

इंडिगो का संभावित उड़ान शिड्यूल

-हैदरबाद प्रस्थापन दोपहर 12.55 बजे

-भोपाल आगमन दोपहर 02.45 बजे

-भोपाल प्रस्थान दोपहर 03.05 बजे

-अहमदाबाद आगमन शाम 04.35 बजे

-अहमदाबाद प्रस्थान शाम 04.55 बजे

-भोपाल आगमन शाम 06.30 बजे

-भोपाल प्रस्थान शाम 06.50 बजे

-हैदराबाद आगमन शाम 08.40 बजे