होम

LIVE Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया की खराब शुरुआत, लगे 4 झटके

एडिलेड। रविचंद्रन अश्विन ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में शुरुआती झटके दिए। भारत के पहली पारी के 250 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन चाय तक पहली पारी में 55 ओवरों में 4 विकेट पर 117 रन बना लिए हैं। पीटर हैंड्सकॉम्ब 33 और ट्रेविस हेड 17 रन बनाकर क्रीज पर हैं। ऑस्ट्रेलिया अभी भी भारत के पहली पारी के स्कोर से 133 रन पीछे हैं जबकि उसके 6 विकेट शेष हैं।

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही जब ईशांत शर्मा ने पहले ही ओवर में एरोन फिंच को बोल्ड किया। फिंच खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद मार्कस हैरिस ने उस्मान ख्वाजा के साथ दूसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़े। हैरिस 26 रन बनाने के बाद अश्विन की गेंद पर सिली मिडऑफ पर विजय को कैच थमा बैठे। इसके बाद शॉन मार्श मात्र 2 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर स्टम्प्स पर खेल बैठे। वे करियर में पांचवीं बार अश्विन के शिकार बने। अब उस्मान ख्वाजा से बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन वे भी अश्विन के शिकार बने। वे 28 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर विकेटकीपर रिषभ पंत द्वारा लपके गए। मेजबान टीम को चौथा झटका 87 रनों पर लगा।

इससे पहले भारत ने दूसरे दिन सुबह 250/9 से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पारी एक गेंद में ही समाप्त हो गई। हेजलवुड ने मोहम्मद शमी (6) को टिम पैन के हाथों झिलवाया। हेजलवुड सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 52 रनों पर 3 विकेट लिए। मिचेल स्टार्क, पेट कमिंस और नाथन लियोन को 2-2 विकेट मिले।