होम

Ind vs Aus: धोनी के पास मेलबर्न में स्पेशल ग्रुप में शामिल होने का मौका

मल्टीमीडिया डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे मुकाबला शुक्रवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेंगी। भारत के अनुभवी खिलाड़ी महेंद्रसिंह धोनी इस सीरीज में दो अर्द्धशतक लगा चुके हैं। उनके पास तीसरे वनडे में खास उपलब्धि हासिल करने का मौका रहेगा।

धोनी के पास ऑस्ट्रेलिया में वनडे में 1000 रन बनाने वाले चौथे भारतीय क्रिकेटर बनने का मौका है, उन्हें यह उपलब्धि हासिल करने के लिए 34 रन चाहिए। धोनी से पहले सचिन तेंडुलकर, रोहित शर्मा और विराट कोहली यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

धोनी जिस फॉर्म में चल रहे हैं उसे देखते हुए उनके इस स्पेशल ग्रुप में शामिल होने का सुनहरा अवसर हैं। धोनी ऑस्ट्रेलियाई धरती पर 35 वनडे मैच खेल 43.90 की औसत से 966 रन बना चुके हैं। धोनी का बल्ला इस सीरीज में जमकर चल रहा है। उन्होंने सिडनी में पहले वनडे में 51 रन बनाए थे। उन्होंने एडिलेड में दूसरे वनडे में 55 रनों की नाबाद मैच विजयी पारी खेली थी।

ऐसा माना जा रहा है कि धोनी 2019 विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे, इसके चलते उनके पास धोनी के पास मेलबर्न वनडे के बाद ऑस्ट्रेलिया में कोई वनडे खेलने का मौका शायद ही रहे। धोनी अपने चमकीले वनडे करियर में 334 मैचों में 50.38 की औसत से 10279 रन बना चुके हैं।