उज्जैनदेवासभोपालमध्य प्रदेश

7 कालोनियों की महिलाओं ने किया चक्काजाम, सड़क,बिजली, पानी की समस्याओं को लेकर,


सड़क,बिजली, पानी की समस्याओं को लेकर 7 कालोनियों की महिलाओं ने किया चक्काजाम
गांधीवादी तरीके से प्रदर्शन करते हुए गीत व पेरोडी गाकर जताया विरोध
देवास। एक और पिछले दिनों आधा घंटा बारिश के बाद पार्षद ने प्रदर्शन करते हुए क्षेत्र के रहवासियों के दिलों में जगह बनाई थी। वहीं अब क्षेत्र के दूसरी ओर कुछ महिलाओं ने सउ़क, बिजली व पानी के साथ पूल नहीं बनने को लेकर स्थानीय बालगढ़ रोड़ पर चक्काजाम कर दिया। महिलाओं का कहना था की बारिश पूर्व सडक़ों का हाल बेहाल है वहीं कुछ ही दिनों में बारिश का मौसम आ जाएगा। क्षेत्र को जोडने वाला मार्ग अब तक बन नहीं पाया है। ऐसी स्थिती पर क्षेत्र में परेशानी का सबब है। वहीं इस बीच बालगढ़ क्षेत्र की और दमकल वाहन निकल रहा था, जिसे जाने के दिया गया और फिर से रास्ता जाम कर माँगों को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। वहीं एसडीएम व निगमायुक्त से चर्चा करनी चाही लेकिन 1 घंटे ये अधिक समय आंदोलन करने के बाद चर्चा हो सकी। इस बीच कोतवाली पुलिस मौके पर पंहुची और महिलाओं का चक्काजाम करने से रोकना चाहा लेकिन महिलाएं अपनी बात पर अडिग रही। करीब दो घंटे से अधिक समय तक चक्काजाम रहा। महिलाओं ने चक्काजाम करते हुए गांधीवादी तरीका भी आजमाया उन्होनें गीत व पेरोडी गाकर अपना विरोध प्रदर्शन किया।
पिछले दिनों वार्ड जवाहर नगर वार्ड पार्षद ने बारिश होने पर जलजमाव की स्थिती बनने पर किचड़ में लेटकर प्रदर्शन किया था। वहीं उसी वार्ड में दूसरी और प्रेम नगर पार्ट-2 की रहवासी महिलाओं ने बालगढ़ रोड़ पर आकर चक्काजाम कर दिया। महिलाओं की मांग थी की बारिश पूर्व कालानी बाग, प्रेमनगर, राधा नगर, मृदुल विहार, जोडऩे वाला पुल जो तोड़ दिया गया है, उसे अस्थाई रूप से चालू किया जाए। महिलाओं ने कहा की बच्चों के स्कूल आरंभ होने वाले हैं। जिसे देखते हुए बच्चे साइकिल से जाएगें वहीं पुल नहीं बनने की दशा में बच्चे स्लीप हो सकते है व दुर्घटना का भय भी बना रहता है। उन्होनें ज्ञापन केे माध्यम से अवगत कराया की मील रोड़ के पूल का कार्य चल रहा है, वहीं इस मार्ग पर कई स्कूल व इससे जुड़ी कालोनियां है। अगर निगम प्रशासन कालानी बाग पूल से मार्ग का आवागमन आरंभ कर देंगे तो कोई बाधा उत्पन्न नहीं होगी। चक्का जाम की सूचना मिलने के बाद निगमायुक्त ने क्षेत्र के रहवासियों की एक न सुनी और कह दिया की आप लोगों को चक्काजाम कर यहां पर बैठना है तो बैठो।
चार वर्ष पहले भी दिया था ज्ञापन
क्षेत्र के लोगों ने बताया की वर्ष 2015 में भी ज्ञापन देकर निगम प्रशासन को अवगत कराया गया था, लेकिन निगम प्रशासन ने यहां की कोई सुध नहीं ली जिससे आज तक परेशानी बनी हुई है। वहीं मंगलवार को भी प्रदर्शन कर ज्ञापन इसलिए दिया की अब तो प्रशासन गहरी नींद से जागकर क्षेत्र के रहवासियों के बारे में विचार करे।