उज्जैनदेवासदेशभोपालमध्य प्रदेश

पुलिस अधीक्षक ने द्वेष्टापूर्ण कार्रवाई की, सांसद न्यायालय में मांगेंगे जवाब

चौकी निर्माण विवाद..
कौन से मद में रुपया लगाकर, किसकी अनुमति से चौकी निर्माण हो रहा :- सांसद
पुलिस अधीक्षक ने द्वेष्टापूर्ण कार्रवाई की, सांसद न्यायालय में मांगेंगे जवाब
देवास। सांसद पर प्रकरण दर्ज होने के बाद उन्होंने कहा कि उन्होंने कोई ऐसा कार्य नही किया है कि किसी लोकसेवक को धमकाया गया हो, या उन्होंने शासकीय कार्य में बाधा डाली हो,उन्होंने कहा कि मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक ने द्वेषतापूर्वक कार्यप्रणाली से कार्य करते हुए प्रकरण दर्ज किया है। अब पूर्व न्यायाधीश हाई कोर्ट में याचिका दायर करेंगे जहाँ पुलिस अधीक्षक से यह पूछेंगे की उक्त चौकी का निर्माण करने के लिए उन्होंने किसी प्रकार की कोई अनुमति ली या नही, इसके साथ ही उक्त पुलिस सहायता केंद (चौकी) बनाने के लिए राशि कहा से लाये। वही उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस अधीक्षक ने चौकी बनाने के लिए 5 लाख रुपये एक व्यापारी से लिये जिसका सबूत सांसद के पास मौजूद है।
पुलिस अधीक्षक और सांसद के बीच हुई तीखी बहस के बाद सुभाष चौक में बनने वाली पुलिस सहायता केंद्र
को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। वही इस मामले में जब पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो उसमें सांसद महेंद्र सोलंकी व उनके कुछ समर्थक की छवि स्पष्ट रूप से दिखाई दी, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने सांसद सोलंकी के खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाया।
मौका मुआयना करने गया था
सांसद सोलंकी ने कहा कि वह देर रात को यह देखने गए थे की चौकी का निर्माण कार्य कहाँ तक पहुंचा है, इसके साथ ही उनके साथ गए समर्थकों ने उस निर्माण हो रही उक्त दीवार को गिरा दिया था। उन्होंने कहा कि वह वहां पर सिर्फ कार के समीप जाकर खड़े हो गए थे। उन्होंने उक्त दीवार को नही तोड़ा है।
कौनसे मद से बन रही चौकी
मामले को लेकर सासंद महेंद्र सोलंकी ने कहा कि इस प्रकरण में वह न्यायालय में याचिका दायर करेंगे। सांसद सोलंकी ने यह भी कहा की पुलिस अधीक्षक यह बताए कि उन्होंने कौन से मद का रुपया यहां पर लगवाया है, वही जहाँ उक्त चौकी पुलिस सहायता केंद्र बनाई जा रही है, उसकी विधिवत अनुमति ली गई है कि नहीं। इनके अलावा उक्त चौकी बनाने वाला ठेकेदार कौन है, जिसने चौकी बनाने के लिए इसका ठेका लिया है। इसके साथ ही जिस व्यापारी से चौकी बनाने के लिए रुपये लिए है, उसका खुलासा करें। वही अगर पुलिस अधीक्षक खुद चौकी का निर्माण कर रहे है तो अपने बैंक खाते का विवरण बताए।